Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

स्टॉक टॉक: जानिए कहां हैं कमाई के मौके

डी डी शर्मा बता रहे हैं मौजूदा बाजार में किन शेयरों पर दांव लगाकर बेहतर मुनाफा कमाया जा सकता है।
अपडेटेड Dec 04, 2013 पर 09:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मंगलवार को सप्ताह के दूसरे कारोबारी सत्र में भारतीय बाजारों पर बिकवाली का दबाव देखने को मिला। सेंसेक्स 43 अंक लुढ़ककर बंद हुआ, वहीं निफ्टी 6,200 का स्तर बड़ी मुश्किल से बचा पाने में कामयाब रहा। रिस्क कैपिटल एडवाइजर्स के डी डी शर्मा का कहना है कि अगले कुछ दिनों में कई बड़े ट्रिगर भारतीय बाजारों के लिए हैं, इसलिए बाजार में फिलहाल मुनाफा वसूली देखी जा रही है। लेकिन आनेवाला समय भारतीय बाजारों के लिए काफी बेहतर साबित हो सकता है।


डी डी शर्मा बता रहे हैं मौजूदा बाजार में किन शेयरों पर दांव लगाकर बेहतर मुनाफा कमाया जा सकता है।


कैपिटल गुड्स-
अर्थव्यवस्था के हालात सुधरते हैं तो सबसे ज्यादा फायदा कैपिटल गुड्स सेक्टर को मिलेगा। इस सेक्टर में सुधार के संकेत दिखाई देने लगे हैं। वहीं सरकार के कदमों को देखकर लगता है कि आनेवाले समय में इंफ्रा और पावर सेक्टर बेहतर ग्रोथ हासिल करने में कामयाब होंगे।


पावरग्रिड-
पावरग्रिड का एफपीओ मंगलवार को खुल गया है। पावरग्रिड एक बेहतर पीएसयू कंपनी है, जिससे लंबी अवधि में अच्छे रिटर्न की उम्मीद की जा सकती है। निवेशक पावरग्रिड के एफपीओ में पैसा लगा सकते हैं। अगले 1 साल में पावरग्रिड में 20-25 फीसदी की बढ़त देखने को मिल सकती है।


जेपी पावर-
जेपी पावर का शेयर वैल्युएशन के लिहाज से काफी आकर्षक लग रहा है। कंपनी के कारोबार में हाइड्रो और थर्मल पावर का बेहतर मिक्स है। साथ ही कंपनी काफी कम लागत में बिजली पैदा करने में सफल हो रही है। ऐसे में निवेशक मौजूदा स्तरों पर इसमें खरीदारी कर सकते हैं। अगले 1 साल में जेपी पावर का शेयर 27 रुपये तक के स्तर आसानी से छू सकता है।


इंडियाबुल्स रियल एस्टेट-
रियल एस्टेट कंपनियों में इंडियाबुल्स बेहतर कंपनी है। मौजूदा समय में कंपनी की बैलेंसशीट काफी मजबूत है। निवेशक मौजूदा स्तरों पर इसमें खरीदारी कर सकते हैं। अगले 12 महीनों में शेयर 95 रुपये तक के स्तर छूने की क्षमता रखता है।


आइनॉक्स लीजर-
पिछले 6 महीनों से आइनॉक्स लीजर के शेयर का प्रदर्शन बेहतर देखा जा रहा है। वहीं यहां से शेयर के और ऊपर जाने की संभावनाएं लग रही हैं। निवेशक मौजूदा स्तरों पर इसमें दांव लगा सकते हैं। वहीं लंबी अवधि में शेयर में 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी देखी जा सकती है।


जिंदल स्टील एंड पावर-
पिछले कुछ समय से मेटल सेक्टर का प्रदर्शन शानदार होता जा रहा है। वहीं भारत में स्टील की लगातार बढ़ती मांग से भी मेटल कंपनियों को फायदा पहुंच रहा है। जिंदल स्टील एंड पावर भी इसी कड़ी में शामिल है, निवेशक इसमें खरीदारी कर सकते हैं। वहीं मेटल सेक्टर में टाटा स्टील भी एक बेहतर शेयर है।


मैक-लॉयल रसेल-
मैक-लॉयल रसेल का शेयर 280-325 रुपये के दायरे में रहेगा। शेयर में बहुत ज्यादा बढ़त की उम्मीद नहीं लग रही है। मौजूदा निवेशकों को इसमें ऊपरी स्तर मिलते हैं को बिकवाली करना चाहिए।


वेंकीज-
वेंकीज का शेयर कुछ खास नहीं लग रहा है, निवेशकों को इसमें खरीदारी नहीं करना चाहिए। वेंकीज की बजाय दूसरे अच्छे शेयरों पर दांव लगाना ज्यादा उचित होगा।


वीडियो देखें