Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

बीजेपी से आस, निफ्टी लगाएगा जोरदार छलांग

बीजेपी 4 राज्यों में सत्ता हासिल करती है तो निफ्टी में 150-200 अंकों का उछाल संभव है।
अपडेटेड Dec 04, 2013 पर 10:19  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रभुदास लीलाधर के ज्वाइंट एमडी दिलीप भट्ट का कहना है कि अगर बीजेपी 4 राज्यों में सत्ता हासिल करती है तो निफ्टी में 150-200 अंकों का उछाल संभव है। हालांकि इसके विपरीत होता है बाजार 150 अंक गिर भी सकता है।


दिलीप भट्ट के मुताबिक जीडीपी ग्रोथ 5 फीसदी होने की आशंका से कैपिटल गुड्स शेयरों में बढ़त आई है। कैपिटल गुड्स शेयरों में एलएंडटी और कमिंस इंडिया पर दांव लगाया जा सकता है। चुनावों के नतीजों के बाद कैपिटल गुड्स सेक्टर, पावर सेक्टर और इंफ्रा सेक्टर में तेजी देखने को मिल सकती है।


वहीं यूबीएस सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड (इंडिया) गौतम छौछाड़िया का कहना है कि निवेशकों को सभी नजरियों से तैयार रहने की सलाह है। चुनावों नतीजों के अचरज भरे रहने की सूरत में ही बाजार डांवाडोल हो सकता है। हालांकि चुनावों के नतीजों का बाजार पर छोटी अवधि के लिए ही असर दिखेगा। बाजार की नजर क्यूई3 की वापसी और अमेरिका में बेरोजगारी दर जैसे वैश्विक संकेतों पर टिकी हुई है। अगले साल के शुरुआत में क्यूई3 की वापसी संभव है।


गौतम छौछाड़िया के मुताबिक 1 साल के नजरिए से बाजार पर दांव लगाने का अच्छा मौका है। शेयरों की चाल पर बात करें तो वोल्टास पर दांव लगाया जा सकता है। साथ ही ब्लू स्टार और कार्बोरंडम जैसे शेयरों में भी पैसे लगाए जा सकते हैं। ऑटो सेगमेंट में आयशर मोटर्स से अच्छे रिटर्न की उम्मीद है। बीएचईएल में कॉन्ट्रा खरीद की सलाह है।


गौतम छौछाड़िया का मानना है कि कोरोमंडल इंटरनेशनल और रैलिस इंडिया जैसी एग्री कंपनियों के शेयरों से भी अच्छे रिटर्न की उम्मीद है। मिडकैप शेयरों में मदरसन सूमी और कजारिया सिरामिक्स पर दांव लगाने की सलाह है।


बाजार के एक और दिग्गज जानकार दारशॉ के रीगन होमावजीर का कहना है कि निफ्टी में खरीददारी का अच्छा मौका नजर आ रहा है। हर गिरावट पर निफ्टी में खरीद की सलाह है। निफ्टी के लिए 6000 पर सपोर्ट है, लेकिन 6350 पर तगड़ा रेसिस्टेंस है। अगर निफ्टी अपने पूर्व के उच्चतम स्तर को पार कर जाता है 7000 का स्तर संभव है।


रीगन होमावजीर के मुताबिक मौजूदा स्तरों पर एसबीआई पर दांव लगाया जा सकता है। साथ ही मौजूदा स्तरों पर कोटक महिंद्रा बैंक में खरीद की सलाह है। आने वाले दिनों में इंफोसिस 4300 रुपये का स्तर छू सकता है। मिडकैप शेयरों में पिडिलाइट और इमामी पर दांव लगाने की सलाह है।


वीडियो देखें