Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

डिफॉल्ट की कगार पर यूनिटेकः सूत्र

सूत्रों के मुताबिक एलआईसी ने यूनिटेक को इसी हफ्ते डिफॉल्ट का नोटिस जारी किया है।
अपडेटेड Dec 04, 2013 पर 14:11  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

देश की सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनियों में से एक यूनिटेक को डिफॉल्टर घोषित किया जा सकता है। सीएनबीसी आवाज को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक एलआईसी ने यूनिटेक को इसी हफ्ते डिफॉल्ट का नोटिस जारी किया है। इतना ही नहीं एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने 26 नवंबर को कंपनी की नोएडा में मौजूद एक जमीन को जब्त करने के लिए सरफासी एक्ट के तहत नोटिस भी भेजा है।


एलआईसी ने यूनिटेक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। सूत्रों के अनुसार यूनिटेक के 2 पोस्ट डेटेड चेक बाउंस हुए हैं। यूनिटेक का सितंबर 2013 में 2 करोड़ रुपये का पहला चेक बाउंस हुआ है और अक्टूबर 2013 में 6 करोड़ का दूसरा चेक बाउंस हुआ है। यूनिटेक ने 2007 में एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस से 200 करोड़ का कर्ज लिया था। और एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने यूनिटेक के पोर्टफोलियो को एलआईसी में शिफ्ट कर दिया था।


सूत्रों के मुताबिक एलआईसी को सेक्टर 96 नोएडा वाले प्रोजेक्ट का कुछ हिस्सा बेचने पर ऐतराज है और यूनिटेक नोएडा सेक्टर 96 की जमीन नहीं बेच सकता है। ध्यान रहे कि 2009 और 2012 में 2 बार यूनिटेक का लोन रीस्ट्रक्चर हो चुका है।


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यूनिटेक ने 28 दिसंबर तक 78 करोड़ रुपये देने का वादा किया था। लेकिन कंपनी के भरोसे के बावजूद एलआईसी ने नोटिस वापस नहीं लिया। सूत्रों के मुताबिक अब यूनिटेक को इसके औपचारिक जवाब का इंतजार है।