Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

किन सेक्टर, शेयरों पर लगाएं दांव

निवेशकों को इंफ्रा सेक्टर में आईएलएफएस ट्रांसपोर्ट और पावर सेक्टर में टाटा पावर, बीएचईएल जैसे शेयरों पर नजर रखनी चाहिए।
अपडेटेड Dec 04, 2013 पर 17:07  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इंडिया निवेश सिक्योरिटीज के दलजीत सिंह कोहली के मुताबिक निवेशकों को इंफ्रा सेक्टर में आईएलएफएस ट्रांसपोर्ट जैसे रोड़ प्रोजेक्ट वाले शेयर और पावर सेक्टर में टाटा पावर, बीएचईएल जैसे शेयरों पर नजर रखनी चाहिए। इन शेयरों में रिस्क फैक्टर काफी कम है और ग्रोथ फैक्टर ज्यादा है।


वहीं एज्युकेशन सेक्टर में एनआईआई लिमिटेड पोर्टफोलियो में रखने लायक शेयर है। बाकी शेयरों के मुकाबले एनआईआई लिमिटेड में इश्यू काफी कम है। लिहाजा एनआईआईटी में 45 रुपये के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह होगी।


टाटा एलेक्सी में अभी खरीदारी का मौका नहीं है। कंपनी का ट्रॅक रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है। मौजूदा निवेशकों को शेयर में उछाल पर निकल जाना चाहिए। शेयर में दोबारा गिरावट पर आने खरीद का मौका मिल सकता है। 


फार्मा सेक्टर में यूनिकेम लैब्स और स्पार्क में खरीद की पोजिशन ले सकते हैं। यूनिकेम लैब्स लगातार अच्छा प्रदर्शन दिखाता रहा है। इसमें करीब 10-12 फीसदी का उछाल आ चुका है। यूनिकेम लैब्स में आगे और तेजी की उम्मीद है। यूनिकेम लैब्स करीब 225 रुपये तक के स्तर हासिल कर सकता है। वहीं स्पार्क में निवेश ना करते हुए ट्रेडिंग का नजरिया रखना चाहिए।


प्रिसिजन इंवेस्टमेंट के किरण जाधव के मुताबिक पोजिशनल ट्रेडर्स डिश टीवी में 55-54 रुपये का स्टॉपलॉस और 64-66 रुपये का लक्ष्य रखकर खरीदारी कर सकते हैं। अगर डिश टीवी में 20-45 दिन का नजरिया रखा जाएं 70 रुपये तक के स्तरों की भी उम्मीद की जा सकती है। वहीं ट्रेडर्स अदानी एंटरप्राइजेस, गुजरात पीपावाव और डिशमैन फार्मा में भी तेजी देख सकते हैं।  


वीडियो देखें