Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

आरबीआई पॉलिसी में 0.25% दरें बढ़ना तय!

ज्यादातर ब्रोकरेज हाउसेस का मानना है कि 18 दिसंबर को आरबीआई ब्याज दरें 0.25 फीसदी बढ़ा सकता है।
अपडेटेड Nov 25, 2021 पर 15:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कल आए महंगाई के आंकड़ों को देखते हुए ज्यादातर ब्रोकरेज हाउसेस का मानना है कि 18 दिसंबर को आरबीआई ब्याज दरें 0.25 फीसदी बढ़ा सकता है।


मैक्वायरी का कहना है कि आरबीआई की क्रेडिट पॉलिसी में 0.25 फीसदी दरें बढ़ना तय है। वहीं बीएनपी पारिबा की रिपोर्ट के मुताबिक आरबीआई गवर्नर तीसरी बार दरों में बढ़ोतरी करेंगे।


डॉएश बैंक की रिपोर्ट के मुताबिक आरबीआई पॉलिसी में दरों में 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी होना तय है। वहीं पॉलिसी पर कोटक सिक्योरिटीज का मानना है कि महंगाई के आंकड़ों के बाद रिजर्व बैंक ब्याज दरें बढ़ाएगा।


एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक महंगाई में बढ़ोतरी के बाद दरें 0.25 फीसदी बढ़ाना जरूरी हो गया है। वहीं आईडीएफसी के मुताबिक अगले 3 महीनों में रिजर्व बैंक 0.5 फीसदी तक दरें बढ़ा सकता है।


यूको बैंक के सीएमडी अरुण कौल का कहना है कि जुलाई में आरबीआई ने कुछ कदम उठाए लिए थे जिसके रुपये को संभालने के लिए दरों में इजाफा किया गया था। कल आए महंगाई आंकड़ों में रिटेल महंगाई 11 फीसदी के पार जाने से 18 दिसबंर को आरबीआई द्वारा दरों में 0.25 फीसदी की उम्मीद है। महंगाई को संभालने के लिए आरबीआई द्वारा दरों में बढ़ोतरी की जरूरत है। हालांकि बाजार ने इस बढ़त का अनुमान पहले ही लगा लिया है।


वीडियो देखें