Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

रियल एस्टेटः कैसा है मुंबई के मुलुंड का मिजाज

प्रकाशित Tue, 28, 2014 पर 16:07  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मुलुंड को मुंबई के पहले प्लान्ड सबर्ब का दर्जा हांसिल है। 1922 में ब्रिटिश आर्किटेक्ट क्राउन एंड कार्टर ने मुलुंड का डेवलपमेंट प्लान तैयार किया था। आज मुलुंड सेंट्रल सबर्ब का सबसे बेहतरीन इलाका कहा जा सकता है, जहां हर तरह की सुविधा मौजूद है।


मुंबई के लोकल रेलवे नेटवर्क की सेंट्रल लाइन पर मौजूद मुलुंड की कनेक्टिविटी हर लिहाज से अच्छी है। ईस्टर्न एक्सप्रेव हाईवे से नजदीकी के चलते यहां से ठाणे और नवी मुंबई जाना बहुत ही आसान है। इसके अलावा मुलुंड की खासियत है इसकी प्राकृतिक खूबसूरती।


मुलुंड की सूरत बदलनी शुरु हुई 1990 से जब पुरानी इमारतों की जगह नई जगमगाती इमारतों और आलीशान मॉल्स ने लेनी शुरु की। आज मुलुंड में हेल्थ एजुकेशन और शॉपिंग की बेहतरीन सुविधाएं मौजूद हैं। इन्ही सब बातों के चलते मुलुंड में तेजी से रियल एस्टेट डेवलपमेंट हो रहा है।


अब बात करते हैं कि टाटा हाउसिंग की जिसकी स्थापना 1984 में हुई थी और आज भी इसमें टाटा संस की 99 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी है। लेकिन 2006 में कंपनी में बड़े बदलाव किए गए और आज टाटा हाउसिंग देश की सबसे तेजी से बढ़ने वाली रियल एस्टेट कंपनियों में से एक है। टाटा एक भरोसेमंद ब्रांड है और टाटा हाउसिंग भी इसी परंपरा को आगे बढ़ा रही है। कंपनी अपने क्वालिटी कंस्ट्रक्शन, वक्त पर डिलीवरी और ट्रांसपरेंसी के चलते घर खरीदारों के बीच भरोसे का नाम बन चुकी है।


आज ब्रोतिन बनर्जी की लीडरशिप में एक हाईली प्रोफेशनल टीम टाटा हाउसिंग के काम को संभाल रही है। टाटा हाउसिंग उन चुनिंदा रियल एस्टेट कंपनियों में से है जिन्होंने खरीदारों के हर सेंगमेंट का ध्यान रखा है और वैल्यू हाउसिंग से लेकर लक्जरी और अल्ट्रा लक्जरी हाउसिंग प्रोडक्ट डिलीवर किए हैं। अब तक कंपनी पूरे देश में कई प्रोजेक्ट डिलीवर कर चुकी है और फिलहाल 7 करोड़ वर्गफीट का कंस्ट्रक्शन जारी है। इसके अलावा कंपनी के पास 2 करोड़ वर्गफीट कंस्ट्रक्शन पाइपलाइन में है।


सुविधाओं के लिहाज से टाटा हाउसिंग के गेटवे टॉवर में कई शानदार फीचर हैं। गेटवे टॉवर्स में कुल 6 टॉवर बनाए जाएंगे जिनमें 33 से लेकर 41 मंजिल की बिल्डिंग्स होंगी। यहां पर आपके लिए 2, 3 और 4 बीएचके का ऑप्शन मौजूद हैं जिसमें आपको 1460 से लेकर 3476 वर्गफीट बिल्ट अप एरिया वाले फ्लैट्स मिलेंगे। यहां पर आपके लिए टॉवर्स को जोड़ने वाले 3 स्काय ब्रिज बनाए जा रहे हैं जहां पर रीडिंग नूक, सिटिंग कॉर्नर, जूस बार और इंफिनिटी पूल जैसी शानदार सुविधाएं मिलेंगी।


इसके अलावा गेटवे टॉवर्स में 60,000 वर्गफीट का विशाल क्लब हाउस भी बनेगा जिसमें मिनिथिएटर, स्विमिंग पूल, टेनिस और स्केवैश कोर्ट, जिम, स्पा, पार्टी डेक और योगा रूम जैसे हाई एंड फीचर्स होंगे। इन शानदार फीचर्स और टाटा हाउसिंग के भरोसे के साथ ये गेटवे टॉवर्स 2017 तक बन कर तैयार हो जाएगा।


वीडियो देखें