Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

एचडीएफसी एमएफ का कैंसर क्योर फंड लॉन्च

एचडीएफसी म्यूचुअल फंड ने कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए कैंसर क्योर फंड लॉन्च किया है।
अपडेटेड Mar 07, 2014 पर 11:00  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

विकासशील देश भी भारी मात्रा में कैंसर जैसी गंभीर बीमारी की चपेट में आ रहे है। हर दिन कैंसर पीड़ितों के आंकड़ों में इजाफा हो रहा है। हालांकि सरकार और देश की कई सामाजिक संस्थाएं इस बीमारी से लड़ने की लिए सहयोग कर रही हैं। इसी कड़ी में एचडीएफसी म्यूचुअल फंड ने भी एक अहम कदम उठाया है। एचडीएफसी म्यूचुअल फंड ने कैंसर क्योर नाम से फंड लॉन्च किया है, जिसके माध्यम से कैंसर पीड़ितों को मुफ्त इलाज मुहैया करा कर मदद की जा सकेगी।


एचडीएफसी कैंसर क्योर डेट फंड का एनएफओ 25 फरवरी को खुला है, जो मार्च को बंद होगा। एचडीएफसी कैंसर क्योर डेट फंड में न्यूनतम निवेश 50,000 रुपये होगा।


एचडीएफसी म्यूचुअल फंड के सीएमडी मिलिंद बर्वे का कहना है कि कैंसर क्योर फंड को लॉन्च करने का उद्देश्य केवल कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए हाथ बढ़ाना है। इस फंड का लॉक इन पीरियड 3 साल का रखा गया है। एचडीएफसी ने इसके लिए कई कैंसर के रोकथाम के लिए काम कर रही सामाजिक संस्थाओं के साथ करार किया है। साथ करीब 8 कैंसर अस्पतालों को इस स्कीम के माध्यम से जोड़ा गया है।


मिलिंद बर्वे के मुताबिक एचडीएफसी म्यूचुअल फंड के पास कई ऐसे निवेशक हैं जिनके पास पर्याप्त पैसा है। इस फंड के माध्यम से उन निवेशकों को डोनर बनाने की पहल है। वहीं जिन कैंसर पीड़ितों की सालाना आय 1 लाख रुपये से कम है उनको इसके माध्यम से फायदा पहुंचाया जाएगा।


वीडियो देखें