Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

डीएसपी ब्लैकरॉक एमएफ ने फ़ोकस 25 फ़ंड लॉन्च किया

डीएसपी ब्लैकरॉक एमएफ ने एक नय फ़ंड डीएसपी ब्लैकरॉक फ़ोकस 25 फ़ंड लॉन्च किया है
अपडेटेड Apr 29, 2010 पर 13:56  |  स्रोत : Hindi.in.com

moneycontrol.com


 


डीएसपी ब्लैकरॉक म्युचुअल फ़ंड ने एक नय फ़ंड डीएसपी ब्लैकरॉक फ़ोकस 25 फ़ंड लॉन्च किया है जो कि एक ओपन एंडेड इक्विटी वृद्धि योजना है। इस नए इश्यू की फ़ेस वैल्यू 10 रु प्रति इकाई होगी।


नया फ़ंड प्रस्ताव (एनएफओ) सब्स्क्रिप्शन के लिए 23 अप्रैल से 21 मई 2010 तक खुला रहेगा। निरंतर बिक्री और पुनर्खरीद के लिए योजना 20 जून, 2010 तक फिर से खुलेगी।



योजना का प्राथमिक निवेश उद्देश्य इक्विटी एवं इक्विटी डेरिवेटिव्स सहित इक्विटी से संबंधित सिक्युरिटीज़ के पोर्टफ़ोलियो से दीर्घकलीन पूंजी वृद्धि है। पोर्टफ़ोलियो में व्यापक रूप से वे कंपनियां शामिल की जाएंगी जो बाज़ार पूंजीकरण के आधार पर शीर्ष 200 कंपनियां हैं। यह योजना सामान्यतः 25 कंपनियों के इक्विटी एवं इक्विटी डेरिवेटिव्स सहित इक्विटी संबंधित सिक्युरिटीज़ को स्वीकार करेगी।


इसके अलावा योजना पोर्टफ़ोलियो में समस्त शीर्ष 25 कंपनियों की कुल निवेशित राशि का 95% हिस्सा रखेगी (ऋण सिक्युरिटीज़, पूंजी बाज़ार सिक्युरिटीज़ एवं नकद और नकद समतुल्यों को छोड़कर)। यह योजना रक्षात्मक विचार एवं/या नकदी आवश्यकताओं के लिए ऋण और पूंजी बाज़ार सिक्युरिटीज़ में निवेश कर सकती है। ऐसा कोई आश्वासन नहीं दिया जा सकता कि योजना का निवेश लक्ष्य सिद्ध होगा।  




योजना वृद्धि एवं लाभांश विकल्प पेश करती है। लाभांश विकल्प भुगतान और पुनर्निवेश की सुविधा देता है।


 
न्यूनतम निवेश राशि 5000 रु है और उसके बाद यह 1 के गुणकों में है।



योजना के लिए प्रवेश शुल्क शून्य है। 12 महीने से कम के होल्डिंग समय के लिए प्रस्थान शुल्क 1% है और 12 महीने या उससे अधिक की अवधि के लिए कोई प्रस्थान शुल्क नहीं है। 



योजना इक्विटी एवं इक्विटी संबंधित सिक्युरिटीज़ में 65% से 100% तक एसेट का आवंटन करेगी, जो बाज़ार पूंजीकरण के आधार पर शीर्ष 200 कंपनियों में से हैं। शीर्ष 200 कंपनियों के अलावा कंपनियों में इक्विटी एवं इक्विटी संबंधित सिक्युरिटीज़ में 35% तक एसेट का आवंटन करेगी।


इसके अलावा योजना के तहत एसेट का 35% ऋण सिक्युरिटीज़, पूंजी बाज़ार सिक्युरिटीज़, एवं नकद और नकद समतुल्यों में आवंटन करेगी। 


योजना का प्रदर्शन बीएसई सेंसेक्स के सापेक्ष निर्देशित किया जाएगा।



योजना का प्रबंधन अपूर्व शाह करेंगे। 


अन्य म्युचुअल फ़ंड खबरें यहां देखें:


बिरला सनलाईफ कैपिटल


रेलीगेयर म्युचुअल फ़ंड