Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

एलएंडटी ने लॉन्च किया इमर्जिंग बिजनेस फंड

एलएंडटी इमर्जिंग बिजनेस फंड नाम के इस फंड में 2 साल का लॉक इन रहेगा।
अपडेटेड Apr 22, 2014 पर 11:07  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एलएंडटी म्युचुअल फंड ने स्मॉलकैप फंड लॉन्च किया है। एलएंडटी इमर्जिंग बिजनेस फंड नाम के इस फंड में 2 साल का लॉक इन रहेगा। इसके बाद ये फंड ओपन एंडेड हो जाएगा।


कंपनी फंड का पैसा 4500 करोड़ रुपये से कम मार्केट कैप वाली एग्री प्रोडक्ट, डिजिटल ईकॉमर्स, बिल्डिंग प्रोडक्ट, मीडिया डिजिटाइजेशन जैसे उभरते कारोबार वाली कंपनियों में लगाएगी।


कंपनी के मुताबिक स्मॉलकैप शेयरों में अभी भी निवशकों के लिए मौके हैं। फंड 22 अप्रैल को खुलकर 6 मई को बंद होगा। निवेशक इस फंड में कम से कम 5000 रूपये निवेश से शुरूआत कर सकते हैं।


एलएंडटी म्यूचुअल फंड के हेड इक्विटी सोमेंद्र नाथ लाहिरी की कहना है कि बाजार में पिछले 6-8 महीने में अच्छे बिजनेस वाले कारोबार की वैल्यू बढ़ी है। वहीं छोटे वैल्यूएशन कंपनियों की मार्केट वैल्यू बढ़ी है। एलएंडटी का स्मॉलकैप फंड इन्हीं छोटे बिजनेस करने वाली कंपनियों पर फोकस करेगा।


पिछले 6-8 महीने में कंपनियों के फमडामेंटल में सुधार हुआ है और आगे चलकर छोटी कंपनियों में भी अच्छा मुनाफा देखने को मिलेगा।


कैपिटल गुड्स, सीमेंट इंजीनियरिंग, इंफ्रा में कंपनियों का प्रदर्शन काफी खराब रहा है लेकिन अब इनमें कुछ बदलाव देखने को मिल रहा है। अब इन कंपनियों की कमाई में सुधार देखने को मिल रहा है और इनके शेयरों में निवेश किया जा सकता है।


वीडियो देखें