Moneycontrol » समाचार » एशियाई बाजार

Global market:ग्लोबल संकेत मिलेजुले, लेबर डे के मौके पर कल बंद थे अमेरिकी बाजार

विदेशी बाजारों से संकेत की बात करें तो वायदा बाजारों से तेजी के रुझान मिल रहे हैं। Nikkei 1% से ज्यादा ऊपर है।
अपडेटेड Sep 07, 2021 पर 11:48  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारतीय बाजारों के लिए ग्लोबल संकेत मिलेजुले नजर आ रहे हैं। एशिया में निक्केई 0.5 फीसदी से ज्यादा मजबूत है। लेकिन SGX NIFTY में फ्लैट कारोबार दिख रहा है। उधर लेबर डे के मौके पर कल अमेरिकी बाजार बंद थे।


विदेशी बाजारों से संकेत की बात करें तो वायदा बाजारों से तेजी के रुझान मिल रहे हैं। Nikkei 1% से ज्यादा ऊपर है। Topix 31 साल के शिखर पर है। लेबर डे की वजह से कल अमेरिकी बाजार बंद थे। इस बीच कच्चे तेल में गिरावट बढ़ी है। सऊदी अरब ने एशियाई खरीदारों के लिए दाम घटाए हैं। उधर बिटक्वॉइन के दाम 52000 डॉलर के पार निकल गए हैं। Baltic Exchange Dry Index दो साल के निचले स्तर पर है। कोल फ्यूचर्स 179 डॉलर प्रति टन पर है। ये डिमांड बढ़ने का असर है।


आज एशियाई बाजारों में मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है।  SGX NIFTY 40 सपाट कारोबार रहा है। वहीं, निक्केई करीब 0.81 फीसदी तेजी के साथ 29,898.98 के आसपास दिख रहा है। स्ट्रेट टाइम्स में  0.50 फीसदी की कमजोरी नजर आ रही है। वहीं, ताइवान का बाजार 0.10 फीसदी की गिरावट के साथ 17,477.56 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। जबकि हैंगसेंग 0.10 फीसदी की तेजी के साथ 26,188.52 के स्तर पर नजर आ रहा है। वहीं, कोस्पी में 0.63 फीसदी की कमजोरी दिख रही है। जबकि शंघाई कम्पोजिट की चाल सपाट नजर आ रही है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.