Moneycontrol » समाचार » एशियाई बाजार

Global Market: INFLATION बढ़ने की चिंता से US मार्केट पर दबाव, एशिया नीचे, SGX NIFTY पर कमजोरी

INFLATION बढ़ने की चिंता से अमेरिकी बाजारों पर दबाव देखने को मिल रहा है।
अपडेटेड May 12, 2021 पर 10:24  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बाजारों के लिए ग्लोबल संकेत कमजोर नजर आ रहे है. INFLATION बढ़ने की चिंता से अमेरिकी बाजारों पर दबाव देखने को मिल रहा है।  DOWकल 475 अंक गिरकर बंद हुआ । इधर एशियाई बाजारों में बिकवाली हावी है।  SGX NIFTY में हल्की गिरावट देखने को मिल रही है



विदेशी बाजार से संकेत


महंगाई बढ़ने की चिंता से Dow में 474 अंक की गिरावट देखने को मिली है। फरवरी के बाद Dow में सबसे बड़ी इंट्राडे गिरावट आई है। टेक शेयरों में खरीदारी से Nasdaq की सपाट क्लोजिंग हुई है। बैंक और एनर्जी से जुड़े शेयरों में सबसे ज्यादा दबाव रहा है। 10 साल की बॉन्ड यील्ड फिर 1.63 फीसदी के पार रही है। अमेरिका में आज  अप्रैल के महंगाई के आंकड़े आएंगे। अप्रैल में महंगाई ग्रोथ 3.6 फीसदी रहने का अनुमान है।


वहीं कच्चे तेल में हल्की खरीदारी देखने को मिली है।  ब्रेंट 69 डॉलर  के पास कारोबार कर रहा है। OPEC का 2 लाख bpd क्रूड की मांग बढ़ने का अनुमान है। वहीं Israel और Palestine के बीच तनाव बढ़ने से भी चिंता बढ़ी है। हमास ने कल Gaza पर करीब 300 रॉकेट दागे। Israel ने Tel Aviv का मुख्य एयरपोर्ट बंद किया  है।


आज एशियाई बाजारों में कमजोरी


आज एशियाई बाजार में कमजोरी के साथ कारोबार हो रहा है। SGX NIFTY करीब  21.50 अंक की कमजोरी के साथ 14,828.50  के आसपास कारोबार कर रहा है। स्ट्रेट टाइम्स में 0.45फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं निक्केई  करीब 169.37 अंकों की गिरावट के साथ 28,439.22 के आसपास कारोबार कर रहा है। ताइवान का बाजार 0.57 फीसदी की गिरावट  के साथ 16,487.90 के स्तर पर कारोबार कर रहा है जबकि  हैंगसेंग 0.07 फीसदी की कमजोरी देखने को मिल रही है। वहीं कोस्पी में 1.01 फीसदी की गिरावट दिख रही है। वहीं शंघाई कम्पोजिट 0.10 फीसदी की गिरावट के साथ कामकाज कर रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.