Moneycontrol » समाचार » ब्रोकर रिपोर्ट - बाजार

बजाज फाइनेंस के शेयर 9% गिरे, जानिए क्या है वजह

कोरोनावायरस महामारी के संक्रमण की वजह से लोगों ने फिलहाल खरीदारी बंद कर दी है जो बजाज फाइनेंस के लिए बड़ी चुनौती है
अपडेटेड Mar 30, 2020 पर 15:18  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) के शेयर सोमवार को 9.9 फीसदी गिरकर 2290 रुपए पर आ गए। इसमें लगातार दूसरे कारोबारी सेशन में इतनी बड़ी गिरावट आई है। शुक्रवार को बजाज फाइनेंस के शेयर 3040 रुपए के इंट्राडे हाई से 9 फीसदी गिर गए। इससे पहले सोमवार को ही Bernstein ने इसका प्राइस टारगेट 4820 रुपए से घटाकर 1740 रुपए कर दिया था।


कोरोनावायरस महामारी के संक्रमण की वजह से लोगों ने फिलहाल खरीदारी बंद कर दी है जो बजाज फाइनेंस के लिए बड़ी चुनौती है। ऐसे में Bernstein ने  इसकी रेटिंग घटा दी है। ब्रोकरेज फर्म Bernstein ने NBFC की रेटिंग आउटपरफॉर्म से अंडरपरफॉर्म कर दिया है। साथ ही इसका टारगेट प्राइस 64 फीसदी घटाकर 1740 रुपए कर दिया है।


बजाज फाइनेंस के शेयर सोमवार को NSE पर 9 फीसदी तक गिर गए। Bernstein ने अपने नोट में कहा है कि मौजूदा हालात में लग रहा है कि फिस्कल ईयर 2021 की पहली तिमाही में इकोनॉमी पूरी तरह ठहरी रहेगी। इसमें सुधार की रफ्तार बहुत सुस्त होगी।


Bernstein को उम्मीद है कि अगले फिस्कल ईयर की दूसरी छमाही में कुछ सुधार नजर आ सकता है। ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि फिस्कल ईयर 2021 में साल दर साल आधार पर बजाज फाइनेंस की लोन ग्रोथ 8 फीसदी रह सकती है जो कि सामान्य तौर पर 35 फीसदी रहती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook(https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।