Moneycontrol » समाचार » ब्रोकर रिपोर्ट - बाजार

Bandhan Bank के शेयर 8% टूटे, इसके बावजूद इस साल इसके Stocks में एक्सपर्ट्स को 59% उछाल आने की उम्मीद

बंधन बैंक के स्टॉक्स में लगातार गिरावट आने के बावजूद बाजार विश्षज्ञों का कहना है कि यह बैंक इस साल निवेशकों को मोटा रिटर्न देगी
अपडेटेड Jan 24, 2021 पर 12:53  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बंधन बैंक (Bandhan Bank) के शेयर की कीमतों में 11 जनवरी, 2021 से ही लगातार गिरावट आ रही है। 8 जनवरी को जब बाजार बंद हुआ तो इसके एक शेयर की कीमत 419 रुपये से अधिक हो गई थी। लेकिन इसके बाद से ही इसके स्टॉक्स में गिरावट आनी शुरू हुई और शुक्रवार को इसकी कीमतें 7.56% की गिरावट के साथ 314.95 रुपये पर बंद हुई। बंधन बैंक के स्टॉक्स में लगातार गिरावट आने के बावजूद बाजार विश्षज्ञों का कहना है कि यह बैंक इस साल निवेशकों को मोटा रिटर्न देगी। ब्रोकरेज फर्म Emkay Global का दावा है कि बंधन बैंक के स्टॉक्स में अगले 12 महीनों में 59% की उछाल आएगी।

ब्रोकरेज फर्म Emkay Global ने अगले 12 महानों के लिए बंधन बैंक के स्टॉक्स का टागरेट प्राइस 500 रुपये प्रति शेयर तय किया है। ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि इसके शेयर की कीमत इस साल अभी के 315 रुपये से बढ़कर इस साल के अंत तक 500 रुपये तक पहुंच जाएगी। Emkay Global ने कहा कि राजनीतिक और प्राकृतिक कारणों से माइक्रोफाइनेंस इंस्टीट्यूशंस का बिजनेस (MFI Business) में स्वभाविक रूप से कई रुकावटें और उतार-चढ़ाव आती हैं। इसे देखते हुए बंधन बैंक ने बंधन बैंक ने MFI Business में भौगोलिक रूप से विविधता लाने की रणनीति अपनाई है और कई दूसरे प्रोडक्ट्स जैसे गोल्ड लोन, सिक्योर्ड मॉरगेजेज (secured mortgages) में एंट्री मारी है।

एसेट क्वालिटी में गिरावट को झेल सकता है बैंक

Emkay Global ने कहा कि Bandhan Bank अपने मजबूत ऑपरेटिंग प्रॉफिटेबिलिटी के दम पर ऐसे प्रोविजनिंग बफर्स का निर्माण कर रहा है, जिससे अगर बैंक की एसेट क्वालिटी में गिरावट आती है और कमाई प्रभावित होती है तो बैंक उस शॉक को झेल सके। ब्रोकरेज फर्म ने FY2021 के लिए Bandhan Bank के अर्निंग एस्टिमेंट्स (earnings estimates) को घटाकर 14% कर दिया है, लेकिन FY22/23 के लिए इसे बढ़ा दिया है। हालांकि, ब्रोकरेज फर्म ने कहा है कि बंधन बैंक के स्टॉक्स के चढ़ने का जो अनुमान उसने लगाया है, वह NPA बढ़ने और रेगुलेटरी इंटरवेंशन के कारण कम रह सकता है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।