Moneycontrol » समाचार » ब्रोकर रिपोर्ट - बाजार

Rakesh Jhunjhunwala Biggest Bet: जानें क्यों झुनझुनवाला की इस लाइफस्टाइल कंपनी में निवेश का सुझाव दे रहे एक्सपर्ट

इस कंपनी में राकेश झुनझुनवाला के 3.75 करोड़ इक्विटी शेयर हैं और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के 96.6 लाख शेयर हैं
अपडेटेड Jun 15, 2021 पर 08:37  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ज्वैलरी, आईवियर (eyewear) और घड़ी (watch) के साथ फैशन एसेसरीज बनाने वाली लाइफस्टाइल कंपनी टाइटन (Titan) स्टॉक मार्केट के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की फेवरेट कंपनी है। Titan के शेयर पिछले 1 महीने में 18% चढ़ चुके हैं और इनकी कीमत 1455.85 रुपये से बढ़कर 1730.20 रुपये तक पहुंच गई है।

इस कंपनी में राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की 5.6% हिस्सेदारी है। राकेश झुनझुनवाल के 3.75 करोड़ इक्विटी शेयर हैं यानी 3.97% शेयर है, जबकि  उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के 96.6 लाख शेयर यानी 1.09% शेयर हैं। टाइटन के शेयर की वर्तमान कीमत 1730.20 रुपये के हिसाब से कंपनी में झुनझुनवाला के शेयर की कुल वैल्यू 8150 करोड़ रुपये से अधिक है।

SEBI ने Franklin Templeton और इससे जुड़ी 8 कंपनियों और अधिकारियों पर लगाया 15 करोड़ का जुर्माना, जानें पूरा मामला

मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि Titan कंपनी के शेयर में और तेजी आने की उम्मीद है और आने वाले दिनों मे कंपनी के शेयर डबल डिजिट रिटर्न दे सकते हैं। एक्सपर्ट् का कहना है कि Titan कंपनी के शेयर में हाल ही में ब्रेकआउट हुआ है और टेक्निकल चार्ट पर अभी ये पॉजिटिव दिख रहे हैं।

Profitmart Securities के हेड ऑफ रिसर्च अविनाश गोराक्षर ने कहा कि कंपनी का 30% रेवेन्यू ज्वैलरी रिटेल बिजनेस से आता है और जैसे-जैसे लॉकडाउन खुलेगा, कंपनी के ज्वैलरी बिजनेस में तेजी आएगी। जिससे Titan कंपनी के शेयर को फायदा मिलेगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि कंपनी के जून तिमाही के नतीजे अधिकतक स्टोर्स बंद रहने के कारण कमजोर आएंगे।

अडानी की कंपनियों में निवेश करने वाले FPI का अकाउंट ब्लॉक नहीं हुआ है: NSDL

वहीं, SMC के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट मुदित गोयल ने कहा कि हाल ही में Titan कंपनी के शेयर में 1670 रुपये के लेवल पर ब्रेकआउट दिखा है। जबकि पिछले 5 सत्रों में इसके शेयर में साइड-वे दिखा है जिससे उम्मीद है कि कंपनी के शयर तेजी से बढ़ेगे।

उन्होंने निवेशकों को 1840 रुपये से 1890 रुपये के लक्ष्य को ध्यान में रखकर Titan कंपनी के शेयर की खरीदारी करने का सुझाव दिया। साथ ही इसका स्टॉर लॉस 1670 रुपये रखने को कहा। मुदित गोयल ने निवेशोकों के Titan कंपनी के शेयर की मार्केट वैल्यू पर खरीदारी की सलाह दी।

IC के IPO में सरकार की एंकर इनवेस्टर्स से 25,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना

कंपनी के ज्वैलरी बिजनेस के साथ आईवियर और ऑडियो एसेसरीज बिजनेस में जबरदस्त तेजी आई है। इस वजह से मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि टाइटन के शेयर में जोरदार तेजी देखने को मिल सकती है।

मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सार्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।