Moneycontrol » समाचार » ब्रोकर रिपोर्ट - स्टॉक

ब्रोकरेज हाउस के बेस्ट बजट ट्रेड्स, जहां ब्रोकर्स परखेंगे वैल्यू और आपकी होगी कमाई

ब्रोकरेज हाउस हर बड़े इवेंट से पहले उन शेयरों की सूची निकालते हैं, जिनमें कमाई की संभावना होती है
अपडेटेड Jan 22, 2021 पर 21:18  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एक फरवरी को देश का बजट आने वाला है। बजट से पहले बाजार का मूड UPBEAT है। ऐसे समय में आप अपनी कमाई सुनिश्चित कर सकते हैं। बस, जरूरत बेहतरीन मौके ढूंढने की है। बजट से पहले अगर आप किसी शेयर में निवेश की सोच रहे हैं तो ब्रोकरेज हाउस बेहद मददगार साबित हो सकते हैं। कंपनी के कारोबार और उसके प्रदर्शन पर ब्रोकरेज हाउस पैनी नजर होती है। शेयर की वैल्यू परखने में उनकी राय मायने रखती है।


ब्रोकरेज हाउस हर बड़े इवेंट से पहले उन शेयरों की सूची निकालते हैं, जिनमें कमाई की संभावना होती है। आज हम कुछ ऐसे ही कमाई के बेहतरीन IDEAS के साथ अपने खास शो BIG BUDGET के साथ हाजिर हैं। इस खास शो में सीएनबीसी-आवाज़ के साथ SBI Cap Securities के Mahantesh Sabarad, AUM Capital के Rajesh Agarwal, Arihant Capital के Ashish Maheshwari और Anand Rathi के Siddharth Sedani जुड़ गये हैं।


AUM CAPITAL के राजेश अग्रवाल का बेस्ट बजट ट्रेडः JSPL


राजेश ने बेस्ट बजट ट्रेड के रूप में इस स्टॉक में खरीदारी की सलाह दी है और इसका लक्ष्य 350 रुपये तय किया है। उन्होंने कहा कि तीसरी तिमाही में कंपनी के नतीजे अच्छे रहे हैं। कंपनी के अंगुल प्लांट के विस्तार पर काम जारी है। इसके साथ ही विदेशी और घरेलू मार्केट में कंपनी की डिमांड अच्छी है और कर्ज घटाने पर कंपनी का फोकस है।


SBI CAP SECURITIES के MAHANTESH SABARAD का बेस्ट बजट ट्रेडः P&G HEALTH


महंतेश ने बेस्ट बजट ट्रेड के रूप में इस स्टॉक में खरीदारी की सलाह दी है और इसका लक्ष्य 8030 रुपये तय किया है। उन्होंने कहा कि इस कंपनी की कंज्यूमर हेल्थ सेगमेंट में कंपनी की अच्छी पकड़ है। कंपनी का प्रोडक्ट पोर्टफोलियो विस्तार पर फोकस है। इसके अलावा कंपनी Vitamin-E सेगमेंट में Evion ब्रांड मार्केट लीडर है। कंपनी के 4 तिमाहियों से EBITDA मार्जिन में सुधार नजर आया है। इस कंपनी को देश का हेल्थकेयर बजट बढ़ने से फायदा होगा।


ARIHANT CAPITAL के आशीष महेश्वरी का बेस्ट बजट ट्रेडः M&M


आशीष ने  बेस्ट बजट ट्रेड के रूप में इस स्टॉक में खरीदारी की सलाह दी है और इसका लक्ष्य 1000 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि बजट में ग्रामीण इलाकों पर फोकस संभव है। इस बजट में एग्री सेक्टर के लिए राहत पैकेज संभव है लिहाजा इसमें खरीदारी से निवेशकों को फायदा होगा।


ANAND RATHI के सिद्धार्थ सेडानी का बेस्ट बजट ट्रेडः SBI LIFE


सिद्धार्थ ने बेस्ट बजट ट्रेड के रूप में इस स्टॉक में खरीदारी की सलाह दी है और इसका लक्ष्य 1030 रुपये तय किया है। उन्होंने कहा कि ये इंश्योरेंस सेक्टर की दिग्गज कंपनी है। NBP में कंपनी का मार्केट शेयर 7.2 प्रतिशत है। वहीं वित्त वर्ष 2021 की पहली छमाही में प्रीमियम ग्रोथ 22 प्रतिशत रही। सिद्धार्थ ने आगे कहा कि पेरेंट SBI की वजह से कंपनी के पास मजबूत नेटवर्क है। इसके साथ ही इंश्योरेंस सेक्टर में ग्रोथ की काफी संभावना और इंश्योरेंस की मांग बढ़ने की उम्मीद है।


SBI CAP SECURITIES के MAHANTESH SABARAD का बेस्ट बजट ट्रेडः BHARAT FORGE


महंतेश ने बेस्ट बजट ट्रेड के रूप में इस स्टॉक में खरीदारी की सलाह दी है और इसका लक्ष्य 690 रुपये तय किया है। उन्होंने कहा कि ये Kalyani Group की कंपनी है। वैसे भी कमर्शियल व्हीकल बिजनेस में अच्छी रिकवरी देखने को मिली है। नार्थ अमेरिका से Class 8 Truck के ऑर्डर में तेजी आई है। वहीं वित्त वर्ष 2023 तक डिफेंस बिजनेस दोगुना होने की उम्मीद भी है। उन्होंने आगे कहा कि बजट में डिफेंस को लेकर बड़े एलान से इस कंपनी को फायदा हो सकता है।


ARIHANT CAPITAL के आशीष महेश्वरी का बेस्ट बजट ट्रेडः L&T


आशीष ने बेस्ट बजट ट्रेड के रूप में इस स्टॉक में खरीदारी की सलाह दी है और इसका लक्ष्य 1000 रुपये तय किया है। उन्होंने कहा कि इंफ्रा और हाउसिंग पर सरकार का फोकस है। इंफ्रा पर सरकारी खर्च बढ़ने की उम्मीद है। इस स्टॉक को इंफ्रा फाइनेंस में सुधार से फायदा होगा।


ANAND RATHI के सिद्धार्थ सेडानी का बेस्ट बजट ट्रेडः HINDUSTAN AERONAUTICS


सिद्धार्थ ने बेस्ट बजट ट्रेड के रूप में इस स्टॉक में खरीदारी की सलाह दी है और इसका लक्ष्य 1152 रुपये तय किया है। उन्होंने कहा कि ये डिफेंस सेक्टर की दिग्गज सरकारी कंपनी है। ये कंपनी एयरक्राफ्ट और हेलिकॉप्टर मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस में है। इसके अलावा कंपनी मेंटेनेंस का भी काम करती है। ये कंपनी
Ajeet, Marut, HPT-32, Kiran जैसे हेलिकॉप्टर बनाती है।


उन्होंने आगे कहा कि घरेलू स्तर पर कंपीटिशन नहीं होना कंपनी के लिए पॉजिटिव है। वहीं एक्सपोर्ट बढ़ाने पर कंपनी का जोर है। कंपनी का बैलेंसशीट मजबूत है और कंपनी का प्रोडक्ट डायवर्जन पर फोकस है।


AUM CAPITAL के राजेश अग्रवाल का बेस्ट बजट ट्रेडः IRCTC


राजेश ने बेस्ट बजट ट्रेड के रूप में इस स्टॉक में खरीदारी की सलाह दी है और इसका लक्ष्य 1900 रुपये तय किया है। उन्होंने कहा कि ये रेलवे सेक्टर की सरकारी कंपनी है। कंपनी के वैल्यूएशन आकर्षक हैं। इस कंपनी को इकोनॉमी खुलने से फायदा होगा। वहीं वैक्सीनेशन की शुरुआत कंपनी के लिए पॉजिटिव साबित होगी। इसके आगे ट्रैवल और हॉस्पिटलिटी की मांग बढ़ने की उम्मीद है।


(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।