Moneycontrol » समाचार » ब्रोकर रिपोर्ट - स्टॉक

किन शेयरों पर दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Feb 05, 2020 पर 12:16  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफ हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


BHARTI AIRTEL


CLSA ने BHARTI AIRTEL पर खरीद की राय देते हुए लक्ष्य 600 रुपये तय किया है।


वहीं MORGAN STANLEY ने BHARTI AIRTEL पर ओवरवेट रेटिंग की राय देते हुए 530 रुपये तय किया है।


इधर CREDIT SUISSE ने BHARTI AIRTEL पर आउटपरफॉर्म रेटिंग की राय देते हुए लक्ष्य 600 रुपये तय किया है।


TVS MOTOR


MORGAN STANLEY ने TVS MOTOR पर Underweight रेटिंग देते हुए लक्ष्य 326 रुपये तय किया है। MORGAN STANLEY का मानना है कि घरेलू चुनौती, नाइजेरिया में सुस्ती के कारण अंडरवेट है। घरेलू वॉल्यूम ग्रोथ सुस्त है। घटते वॉल्यूम के बीच कॉस्ट मैनेजमेंट बेहतर है।


PRABHUDAS LILLADHER ने TVS MOTOR पर Hold रेटिंग देते हुए लक्ष्य 450 रुपये से बढ़ाकर 473 रुपये किया है। PRABHUDAS LILLADHER का कहना है कि नतीजे अनुमान के मुताबिक रहे है और 3 साल की ऊंचाई पर मार्जिन रहा है।


Tata global Beverages


MS ने Tata global Beverages पर अंडरवेट रेटिंग की राय दी है। MS ने Tata global Beverages पर 323 रुपये का लक्ष्य निर्धारित किया है।


Titan


CS ने Titan पर न्यूट्रल रेटिंग की राय दी है। CS का मानना है कि Titan में 1250 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकता है।


वहीं Macquarie ने भी Titan पर न्यूट्रल रेटिंग की राय दी है और Macquarie ने Titan का लक्ष्य 1159 रुपये से बढ़ाकर 1222 रुपये तय किया है।


UBS ने Titan पर खरीद की राय देते हुए लक्ष्य 1525 रुपये तय किया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।