Moneycontrol » समाचार » ब्रोकर रिपोर्ट - स्टॉक

MINDTREE की तिमाही नतीजों पर जानिए क्या है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेस की राय

On the quarterly results of MINDTREE, let us know what is the opinion of brokerage houses.MINDTREE की तिमाही नतीजों पर आइए जानते हैं कि दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेस की क्या है राय।
अपडेटेड Jan 19, 2021 पर 13:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मिड कैप आईटी कंपनी Mindtree ने अपने तीसरी तिमाही के नतीजे पेश कर दिए हैं। तीसरी तिमाही में कंपनी के मुनाफे में तिमाही दर तिमाही आधार पर 28.7 फीसदी शानदारी ग्रोथ देखने को मिली है। तीसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 326.5 करोड़ रुपये पहुंच गया है। कंपनी के मुनाफे में उसके सभी वर्टिकल्स में आई मजबूती और शानदार ऑर्डर बुक का अहम योगदान रहा है।  


तीसरी तिमाही में कंपनी की आय में तिमाही आधार पर 5.1 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है और यह 2,023.7 करोड़ तक पहुंच गई है। इस तिमाही में कंपनी की डॉलर में होने वाली आय में भी 5 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। तीसरी तिमाही में कंपनी की डॉलर आय 27.41 करोड़ डॉलर रही है।


बता दें कि कंपनी के नतीजे अनुमान से बेहतर रहे हैं। CNBC TV-18 के मुताबिक, कंपनी का मुनाफा 270.5 करोड़ रुपये रहने का अनुमान था, जबकि आय 2007 करोड़ रुपये रहने का अुनमान था। इसी तरह कंपनी की डॉलर आय 27.2 करोड़ डॉलर रहने का अनुमान था।


तीसरी तिमाही के दौरान कंपनी के पोर्टफोलियों में 8 नए ग्राहक जुड़े हैं जिसके चलते दिसंबर 2020 में कंपनी के कुल ग्राहकों की संख्या 276 हो गई है।     


MINDTREE की तिमाही नतीजों पर आइए जानते हैं कि दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेस की क्या है राय।


GOLDMAN SACHS ने MINDTREE पर खरीद की राय दी है और इसका लक्ष्य 1998 रुपये तय  किया है।


वहीं MACQUARIE ने MINDTREE पर न्यूट्रल रेटिंग की राय देते हुए लक्ष्य 1770 रुपये तय किया है।


इधर MORGAN STANLEY ने  इस शेयर पर इक्ववलवेट रेटिंग की  राय दी है औऱ इस शेयर का लक्ष्य 1645 रुपये तय किया है।


जबकि नतीजों को देखते हुए KOTAK ने  इस शेयर पर  बिकवाली  की राय दी है। KOTAK ने इस शेयर का लक्ष्य 1410 रुपये तय किया है।


जानिए नतीजों पर क्या है मैनेजमेंट का कहना


कंपनी के तिमाही नतीजों पर कंपनी के  मैनेजमेंट का कहना है कि इस तिमाही में ऑर्डरबुक मजबूत और ग्रोथ की रफ्तार कायम रहेगी। ट्रैवेल और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में सबसे बुरा दौर गुजरा है लेकिन Q3 में  डॉलर रेवेन्यू ग्रोथ में 1 दशक की सबसे शानदार प्रदर्शन देखने को मिला।  अगली कुछ तिमाहियों में ग्रोथ की रफ्तार कायम रहने की उम्मीद है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।