Moneycontrol » समाचार » ब्रोकर रिपोर्ट - स्टॉक

होम डेकोरेशन बिजनेस पर चढ़ेगा रंग, किन शेयरों में दिखेगा दम

लंबी अवधि के लिहाज से ब्रोकरेज हाउस की नजर होम डेकोरेशन इंडस्ट्री पर है।
अपडेटेड Dec 12, 2017 पर 14:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पिछले कुछ महीनों से चल रही बाजार की तेजी में कई सेक्टर अच्छा प्रदर्शन दिखा चुके हैं और उनके वैल्युएशन महंगे लग रहे हैं। ऐसे में जरूरत है कुछ ऐसे सेक्टर तलाशने की जहां आगे अच्छे रिटर्न की उम्मीद हो।


लंबी अवधि के लिहाज से ब्रोकरेज हाउस की नजर होम डेकोरेशन इंडस्ट्रीज पर है। एडेलवाइस का मानना है कि वित्त वर्ष 2022 तक होम डेकोरेशन इंडस्ट्रीज के घरेलू कारोबार में 1.5 लाख करोड़ रुपये उम्मीद है। जिसका फायदा एशियन ग्रैनिटो, ग्रीनलैम, कजारिया, सोमानी सहित कई कंपनियों को होगा। इन कंपनियों में री-रेटिंग की उम्मीद जताते हुए आगे वैल्युएशन के अंतर कम होने की बात कहीं है। साथ ही पेंट्स, केबल, वायर इंडस्ट्री के मुकाबले इन कंपनियों के मार्केट कैप कम है। हालांकि एडेलवाइस का कहना है कि दूसरे कंज्यूमर सेक्टर के मुकाबले अब भी ये कम भाव पर कारोबार कर रहे है।


ब्रोकरेज हाउस एडेलवाइस के मुताबिक घरेलू कंपनियों के नतीजों में सुधार हो रहा है। जिसके चलते वित्त वर्ष 2022 तक मार्केट शेयर बढ़कर 65 फीसदी होने का अनुमान है। एडेलवाइस का मानना है कि जीएसटी की दरों में कटौती होने के कारण ये कंपनियां प्रोडक्ट की उपलब्धता में और सुधार लाकर खर्च करने की क्षमता बढ़ रही है। साथ ऑर्गनाइज्ड कंपनियों की मांग बढ़ेगी जिससे इस सेक्टर को काफी तेजी देखने को मिल सकती है। 


एडेलवाइस के मुताबिक लंबी अवधि में होम डेकोरेशन इंडस्ट्रीज में एशियन ग्रैनिटो में 720 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की जा सकती है जबकि सेंचुरी प्लाई में 442 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की राय दी है। वहीं ग्रीनलैम में 1477 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है। एडेलवाइस ने कजारिया में 1214 रुपये और सोमानी में 900 रुपये का लक्ष्य निर्धारित किया है।