Moneycontrol » समाचार » ब्रोकर रिपोर्ट - स्टॉक

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Oct 27, 2020 पर 12:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करता है जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो आइए जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


SBI LIFE पर CLSA


CLSA ने SBI LIFE की रेटिंग Outperform से बढ़ाकर Buy करते हुए इसके लिए 1000 रुपए प्रति शेयर का लक्ष्य दिया है। CLSA ने कहा है कि SBI LIFE के वॉल्यूम में सुधार देखने को मिला है। रिस्क रिवॉर्ड के लिहाज से भी शेयर बेहतर है। ग्रोथ में सुधार जारी है। VNB मार्जिन अनुमान से बेहतर रहा है।


SBI LIFE पर NOMURA


NOMURA ने  SBI LIFE की रेटिंग बढ़ा कर Buy करते हुए इसके लिए 925 रुपए प्रति शेयर का लक्ष्य दिया है। NOMURA का कहना है कि कंपनी के नतीजे अनुमान से बेहतर रहे है। ग्रोथ में सुधार जारी है।  Production Mix में भी सुधार जारी है। Persistent Ratio में भी सुधार जारी है। शेयर के वैल्यूएशन आकर्षक स्तरों पर हैं।


KOTAK पर JEFFERIES


JEFFERIES ने KOTAK बैंक पर BuyCall देते हुए इसके लिए 1700 रुपए का लक्ष्य दिया है। JEFFERIES का कहना है कि कोटक बैंक के
Q2 के नतीजों ने चौकाया है। दूसरी तिमाही में बैंक की NII ग्रोथ बेहतर रही है। लागत में भी कमी आई है। एसेट क्वालिटी में स्थिरता से लोन ग्रोथ में सुधार संभव है। प्रोविजनिगं में कमी से बेहतर नतीजों के अनुमान को बढ़ाया मिला है।
 
KOTAK पर CLSA


CLSA ने खरीद की सलाह के साथ KOTAK के लक्ष्य को 1400 रुपए से बढ़ाकर 1600 रुपए कर दिया है। CLSA का कहना है कि बैंक के नतीजे हर पैमाने पर अनुमान से बेहतर रहे हैं। Asset Quality बेहतर रही है। कलेक्शन प्री-कोविड स्तरों पर पहुंच गया है। FY21-23 के लिए आय अनुमान 19-26 फीसदी तक बढ़ाया है।
 
KOTAK पर CITI की राय


कोटक बैंक पर CITI ने अपनी Neutral Rating रखते हुए Target 1480 रुपए से बढ़ाकर 1560 रुपए कर दिया है। नतीजे अनुमान से बेहतर रहे हैं। लागत में कमी आई है। रकम जुटाने से NIMs में सुधार आया है। बेहतर नतीजे जारी रहने का अनुमान। Asset Quality बेहतर रहने की उम्मीद है।


अरबिंदो फार्मा पर JP MORGAN


अरबिंदो फार्मा पर JP MORGAN ने ओवर वेट रेटिंग बनाए रखते हुए  950 रुपए प्रति शेयर का लक्ष्य दिया है। JP MORGAN का कहना है कि Natro में हिस्सा बिक्री से कंपनी नेट कैश में है। मजबूत बैलेंसशीट से पाइपलाइन डेवलपमेंट में सुधार  होगा। शेयर का 9.5x EV/EBITDA पर कामकाज हो रहा है।


TORRENT PHARMA पर CLSA


CLSA ने  TORRENT PHARMA की   Buy रेटिंग बनाए रखते हुए इसके लिए  3450 रुपए प्रति शेयर का लक्ष्य  दिया है। CLSA का कहना है कि पोर्टफोलियो मिक्स  से नतीजों में सुधार जारी है।  लागत में कमी से मुनाफा अनुमान से 12 फीसदी ज्यादा रहा है। भारतीय कारोबार की ग्रोथ अनुमान से काफी ज्यादा रहा है। भारतीय कारोबार की पोजीशनिंग काफी बेहतर है।
 
FINOLEX IND पर JEFFERIES


FINOLEX IND पर  JEFFERIES ने Buy Call देते हुए 640 रुपए प्रति शेयय का लक्ष्य दिया है। JEFFERIES का कहना है कि दूसरी तिमाही में कंपनी के नताजे अनुमान से बेहतर रहे हैं। बेहतर रियलाइजेशन से मार्जिन रिकॉर्ड स्तरों पर रहा है। लागत में कमी, PVC कारोबार के वॉल्यूम में सुधार देखने को मिला है।


NTPC पर  CLSA


CLSA ने NTPC पर Buy Call देते हुए 140 रुपए प्रति शेयर का लक्ष्य दिया है। CLSA का कहना है कि ये बायबैक का सही समय है। बायबैक का फायदा सभी पक्षों को मिलेगा। बायबैक को लेकर सभी रेज्यूलेटरी मंजूरियां पूरी हो गई हैं।


MARUTI पर JEFFERIES


JEFFERIES ने MARUTI पर Buy Call बनाए रखते हुए 8,500 रुपए प्रति शेयर का लक्ष्य दिया है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।