Moneycontrol » समाचार » ब्रोकर रिपोर्ट - स्टॉक

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Nov 20, 2020 पर 14:43  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करता है जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो आइए जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


CLSA की CEMENT पर राय


CLSA ने CEMENT पर राय देते हुए कहा है कि ग्रामीण मांग पहली छमाही में बेहतर दिखाई दे रही है। सभी सेग्मेंट में ग्रोथ जारी है। इसमें  Seasonality के आधार पर तेज़ी जारी है। इसके अलावा इस सेक्टर का कर्ज कम करने पर फोकस है। इन्होंने Dalmia, ACC पर खरीदारी की राय दी है और Ramco Cement पर अंडरपर्फॉर्म रेटिंग दी है।


CLSA की Maruti पर राय


CLSA ने Maruti पर बिकवाली की रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 6300 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि दिसंबर तक आउटलुक मजबूत रहेगा, आगे बिक्री में ढिलाई दिख सकती है। वहीं दूसरी तरफ मार्केट शेयर 50 प्रतिशत से ऊपर बने रहने का अनुमान है। इसके अलावा नये लॉन्च के आधार पर मार्केट शेयर में तेजी रहने का अनुमान है। इस समय मुनाफे में तेजी होने के बावजूद 2017-18 के मुकाबले कम है। इसके साथ ही छोटी अवधि में सभी एमिशन नियम पूरे करने का अनुमान भी जताया गया है।


CLSA की SHRIRAM TRANS पर राय


CLSA ने SHRIRAM TRANS पर Outperform रेटिंग दी है और लक्ष्य 800 रुपये से बढ़ाकर 1050 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि इसमेंअनुमान से तेज रिकवरी आ सकती है। इसका कारोबार दिसंबर तक प्री-कोविड लेवल पर आने का अनुमान है। वित्त वर्ष 2022-23 में AUM ग्रोथ 10 प्रतिशत रहने का अनुमान है और वित्त वर्ष 2021-22 में क्रेडिट कॉस्ट 60-80bps घटने का अनुमान है।


CLSA की HCL TECH पर राय


CLSA ने HCL TECH पर खरीदारी की रेटिंग बनाये रखी है और शेयर का लक्ष्य 1000 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि क्लाउड माइग्रेशन का फायदा 5 साल में मिलने का अनुमान है। कंपनी के लिए Digital Application में बड़े मौके दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद 20-21 प्रतिशत के EBIT मार्जिन जारी रहने का अनुमान है। इस समय मौजूदा स्तरों पर रिस्क रिवॉर्ड बेहतर दिखाई दे रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।