Moneycontrol » समाचार » बजट प्रतिक्रियाएं

जेटली के बजट पर सैलरीड क्लास की प्रतिक्रिया!

कुछ का कहना है कि सरकार ने बहुत छोटी राहत दी है जबकि नोटबंदी के बाद उन्होंने बड़ी राहत की उम्मीद थी।
अपडेटेड Feb 02, 2017 पर 16:42  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जेटली के बजट पर सैलरीड क्लास ने मिली जुली प्रतिक्रिया दी है। कुछ का कहना है कि सरकार ने बहुत छोटी राहत दी है जबकि नोटबंदी के बाद उन्होंने बड़ी राहत की उम्मीद थी।


लोगों का कहना है कि नोटबंदी के पूरा देश इस उम्मीद में था कि सभी टैक्स स्लैब में कटौती होगी, पर सिर्फ 2.5-5 लाख स्लैब में ही कटौती हुई है। हायर सैलेरी स्लैब में भी टैक्स छूट का एलान होना चाहिए था। दिल्ली जैसे शहर में सालाना 5-10 लाख रुपये की सैलेरी कुछ बहुत बड़ी नहीं मानी जाती। गृहिणियों ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि हम सुबह से आखिर तक देखते रहे कि सैलरीड लोगों के लिए क्या फायदे हैं पर इतना कुछ खास दिया नहीं मोदी सरकार ने। सिर्फ एक ही बेनिफिट है कि 5 लाख तक कमाने वाले को कम टैक्स देना होगा, पर उससे ज्यादा सैलेरी पाने वालों के लिए भी कुछ सोचना चाहिए था।


वहीं, कुछ ने ये भी कहा कि इनकम टैक्स में जो छूट है वो 4 लाख तक होनी ही चाहिए थी। क्योंकि नोटबंदी के चलते जो दिक्कतें आई हैं, उससे कुछ ज्यादा फायदा हमें मिलना चाहिए था। इस बार बजट में जो हुआ है वो तो हर बार होता है। ऐसी भी प्रतिक्रिया आई कि बजट में गरीब के लिए कुछ ज्यादा देना चाहिए था। उनको ट्रेनिंग के लिए जो लोकल लेवल पर सुविधा देने की बात हो रही है उसका बजट बहुत ही कम है। उसमें बढ़ोतरी करनी चाहिए थी। मनरेगा में ज्यादा निवेश का कोई फायदा गरीब को नहीं मिलता।