Twitter: जानिए कौन हैं Twitter के नए CEO पराग अग्रवाल, जिन्होंने ली है जैक डॉर्सी की जगह

Twitter: जानिए कौन हैं Twitter के नए CEO पराग अग्रवाल, जिन्होंने ली है जैक डॉर्सी की जगह

पराग अग्रवाल ने 2011 में ट्विटर जॉइन किया था। साल 2017 में उन्हें कंपनी का CTO बनाया गया था। IIT बॉम्बे से अग्रवाल ने ग्रेजुएशन किया है

अपडेटेड Nov 30, 2021 पर 9:26 AM | स्रोत : Moneycontrol.com

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) के सह-संस्थापक (co-founder) जैक डॉर्सी (Jack Dorsey) ने कंपनी के CEO का पद छोड़ने का फैसला लिया है। उनकी जगह अब भारतीय मूल के पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) जिम्मेदारी संभालेंगे। अग्रवाल माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला, गूगल के सुंदर पिचाई, IBM के अरविंद कृष्णा जैसे ग्लोबल टेक सीईओ की विशेष लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

अग्रवाल ने साल 2011 में Distinguished Software Engineer के तौर पर ट्विटर कंपनी जॉइन हुए। अक्टूबर 2017 में पराग को चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (Chief Technology Officer - CTO) के पद पर नियुक्त किया गया। बतौर CTO पराग के पास तकनीकी,, रणनीति, रेवेन्यू की देखरेख के लिए जिम्मेदार थे।

Twitter के सीईओ Jack Dorsey ने दिया इस्तीफा, भारतीय मूल के पराग अग्रवाल बने नए CEO

डॉर्सी ने ने पराग की तारीफ में कहा कि अग्रवाल मेरी पसंद रहे हैं। वो कंपनी और उसकी जरूरतों को गहराई से समझते हैं। हर अहम फैसले के पीछे पराग रहे हैं और उन्होंने कंपनी के बदलाव में अहम भूमिका निभाई है। पराग अग्रवाल ने ट्विटर पर जैक डॉर्सी के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने लिखा कि वह अपनी नियुक्ति को लेकर काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं और खुश हैं। उन्होंने डॉर्सी के हमेशा गाइलाइंस और दोस्ती के लिए उनका धन्‍यवाद किया है।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Nov 30, 2021 9:26 AM