Moneycontrol » समाचार » कमोडिटी खबरें

बेस मेटल्स की कीमतों में बढ़ा उछाल, जानिए किस कमोडिटी में बनेगा पैसा

ज्वेलरी के अलावा डायमंड ज्वेलरी पर भी है। सोने पर तो हम लगातार बात कर रहे हैं लेकिन आज हम फोकस करेंगे डायमंड पर।
अपडेटेड Oct 10, 2019 पर 13:13  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कच्चे तेल की कीमतों पर आज दबाव देखने को मिल रहा है। ब्रेंट के दाम 58 डॉलर के करीब हैं। वहीं MCX पर कीमतें करीब पौने एक परसेंट गिरी हैं। अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड डील को लेकर अनिश्चितता से कच्चे तेल पर दबाव देखने को मिल रहा है। इसके अलावा अमेरिका में भंडार बढ़ने से भी क्रूड में कमजोरी आई है।


वहीं बेस मेटल्स की कीमतों में आज बढ़त देखने को मिल रही है। LMEN से अच्छे संकेत मिलने के कारण घरेलू कीमतों को सहारा मिल रहा है। निकेल में सबसे ज्यादा तेजी है। MCX पर इसके दाम 1 फीसदी बढ़े हैं। वहीं कॉपर और एल्युमिनियम में करीब 0.25 फीसदी की बढ़त है।


त्योहारी सीजन में ज्वेलरी बाजारों में रौनक लौट रही है। लोगों का फोकस गोल्ड ज्वेलरी के अलावा डायमंड ज्वेलरी पर भी है। सोने पर तो हम लगातार बात कर रहे हैं लेकिन आज हम फोकस करेंगे डायमंड पर। फेस्टिव सीजन में डायमंड मार्केट के क्या हाल हैं। ज्वेलर्स कौन से नए कलेक्शन बाजार में लेकर आए हैं और डायमंड ज्वेलरी खरीदते समय आपको किन चीजों का ध्यान रखना चाहिए।


एग्री कमोडिटीज की बात करें तो कैस्टर सीड में आज फिर 4 फीसदी का लोअर सर्किट लगा है। इसके अलावा नई फसल की आवक बढ़ने से कपास खली में भी कमजोरी देखने को मिल रही है। लेकिन मध्य प्रदेश और राजस्थान में फसल खराब होने की आशंका से मूंग में अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है।


Religare Broking की सुगंधा सचदेवा की निवेश सलाह


एमसीएक्स सोना (दिसबंर वायदा): बेचें 38550 रुपये, लक्ष्य 38300 रुपये, स्टॉपलॉस 38680 रुपये