Moneycontrol » समाचार » कमोडिटी न्यूज

BharatPe से 1 रुपए में खरीदें 24 कैरेट गोल्ड, घर पर होगी डिलीवरी

इस ऐप के जरिये यूजर मिनिमम 1 रुपये का 24 कैरेट सोना भी खरीद सकते हैं, सोना खरीदने के लिए BharatPe बैलेंस या UPI पेमेंट सिस्टम का इस्तेमाल किया जा सकता है
अपडेटेड Oct 29, 2020 पर 09:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारत के सबसे बड़े मर्चेंट पेमेंट कंपनी भारतपे (BharatPe) पर अब यूजर डिजिटल गोल्ड खरीद और बेच सकते हैं। इसके लिए BharatPe ने सेफगोल्ड (SafeGold) के साथ मिलकर डिजिटल गोल्ड सर्विस लॉन्च की है। आपको बता दें कि सेफगोल्ड एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है जो ग्राहकों को काफी कम मात्रा में 24 कैरेट सोना खरीदने, बेचने और डिलीवरी की सुविधा देती है। डिजिटल गोल्ड खरीद-बिक्री सर्विस लॉन्च करने के बाद BharatPe ने कहा, इस ऐप से कभी भी, कहीं से भी यूजर 99.5 फीसदी शुद्धता वाला 24 कैरेट सोना खरीद और बेच सकते हैं।

इतना ही नहीं, यह ऐप अपने ग्राहकों को फिजिकल गोल्ड खरीदने का ऑप्शन भी दे रही है और सोने की होम डिलिवरी भी यूजर्स को मिलेगी। BharatPe ने कहा कि यूजर डिजिटल गोल्ड रुपये और ग्राम के हिसाब से खरीद या बेच सकते हैं। खास बात यह है कि इस ऐप के जरिये यूजर मिनिमम 1 रुपये का 24 कैरेट सोना भी खरीद सकते हैं। सोना खरीदने के लिए BharatPe बैलेंस या UPI पेमेंट सिस्टम का इस्तेमाल किया जा सकता है। पेमेंट के लिए BharatPe की योजना अगले कुछ दिनों में ऐप से क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड को जोड़ने की है।

ग्राहकों को ये सुविधाएं मिलेंगी

BharatPe ऐप से डिजिटल गोल्ड खरीदने के लिए यूजर वैश्विक बाजारों में चल रही सोने के भाव (gold prices) को रियल टाइम में देख सकेंगे। साथ ही सोने की खरीद पर ग्राहकों को GST इनपुट क्रेडिट का लाभ भी मिलेगा। इसके अलावा ग्राहक फिजिकल गोल्ड की डिलीवरी का विकल्प भी चुन सकते हैं। डिजिटल गोल्ड बेचने पर मिलने वाली राशि यूजर भारतपे से रजिस्टर्ड अकाउंट या फिर अपने बैंक अकाउंट में सीधे ले सकते हैं। इतना ही नहीं, खरीदा गया सोना सेफगोल्ड के साथ 100 फीसदी इंश्योर्ड लॉकर्स में बिना किसी अतिरिक्त लागत के सुरक्षित तरीके से स्टोर रखा जा सकता है। सेफगोल्ड ने सोने की खरीदारी को लेकर मर्चेंट्स के हितों की रक्षा के लिए IDBI ट्रस्टीशिप सर्विसेज को नियुक्त किया है।

गोल्ड प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज मिलेगी

भारतपे के मुताबिक, प्लेटफॉर्म पर डिजिटल गोल्ड की लॉन्चिंग से ग्राहकों को गोल्ड प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज मिलेगी। भारतपे के ग्रुप प्रेसिडेंट सुहेल समीर ने कहा, भारतपे प्लेटफॉर्म पर डिजिटल गोल्ड लॉन्च किए जाने के दिन ही हम 200 ग्राम सोना बेच चुके हैं। कंपनी दिवाली तक 6 किलो सोना बेचना चाहती है। उन्होंने कहा कि इस ऐप में कई नए फीचर्स जोड़े जाएंगे। सुहेल समीर ने कहा, हमारा लक्ष्य निकट भविष्य में डिजिटल गोल्ड को एक प्रमुख वर्टिकल के रूप में स्थापित करने का है। हम वित्त वर्ष 2020-21 में 30 किलो सोना बेचने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।