Moneycontrol » समाचार » कमोडिटी न्यूज

Binance पर लिस्ट होने के बाद पहले ही दिन Shiba Inu Coin की कीमतें 70% उछलीं, ऐसे करें इस क्रिप्टोकरेंसी में निवेश

शिबा इनु क्वाइन जो Dogecoin Killer के नाम से मशहूर है, क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में एंट्री मारने वाली सबसे लेटेस्ट डिजिटल करेंसी है
अपडेटेड May 11, 2021 पर 09:31  |  स्रोत : Moneycontrol.com

शिबा इनु क्वाइन (Shiba Inu Coin) जो डॉगक्वाइन किलर (Dogecoin Killer) के नाम से मशहूर है, क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में एंट्री मारने वाली सबसे लेटेस्ट डिजिटल करेंसी है। क्रिप्टोमार्केट में उतरने के साथ ही इसने धूम मचा दी है और एक दिन में ही इसकी कीमतें 70% से अधिक उछल गई हैं। यह क्रिप्टोकरेंसी भारत सहित दुनियाभर में वायरल हो गया है।

Shiba Inu Coin जिसे शॉर्ट में SHIB कहा जाता है। यह किप्टोकरेंसी अपने 7 दिन के ट्रेलिंग बेसिस पर 760% की उछाल के साथ ट्रेड कर रहा है। इसकी कीमतें अचानक इतनी तेजी से बढ़ने की आखिर क्या वजह है? दरअसल, दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंड बिनांस (Binance) पर आज Shiba Inu Coin लिस्ट हुआ है।

Binance पर लिस्ट होने के बाद कुछ मिनटों में ही Shiba Inu Coin की कीमतें 60% से अधिक उछल गईं औप पहले दिन इस क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में 70% की उछाल आई। टेस्ला के को-फाउंडर एलॉन मस्क (Elon Musk) ने भी ट्वीट किया कि वे Shiba pup को एडॉप्ट करना चाहते हैं। इससे निवेशकों को यह संकेत मिली कि मस्क इसमें निवेश कर सकते हैं। मस्क के इस ट्वीट से भी Shiba Inu Coin को सपोर्ट मिला।

Binance पर लिस्ट होने के बाद आई उछाल से इस क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें ऑलटाइम हाई 0.000028 डॉलर पर पहुंच गई जो पहले 0.000004 डॉलर पर ट्रेड कर रही थी। इसकी पॉपुलरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पहले ही दिन Binance पर 6.5 बिलियन डॉलर मूल्य के Shiba Inu Coin की ट्रेडिंग हुई। 

भारतीय निवेशक कैसे खरीदें Shiba Inu Coin

Shiba Inu Coin की वेबसाइट के मुताबिक, इस क्रिप्टोकरेंसी को केवल यूनिस्वैप प्लेटफॉर्म (Uniswap platform) से खरीदा जा सकता है। इसे खरीदने के लिए भारतीय निवेशकों को सबसे पहले डिजिटल क्रिप्टो वॉलेट केरिएट करना होगाऔर उसे किसी Uniswap platform से कनेक्ट करना होगा। इसके बाद आपको इसे खरीदने के लिए इथेरियम क्रिप्टोकरेंसी का इस्तेमाल करना होगा। हालांकि, आप Binance का ऐप डाउनलोड कर Shiba Inu Coin की ट्रेडिंग कर सकते हैं।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।