Moneycontrol » समाचार » कमोडिटी खबरें

COMMODITY MARKET: मलेशिया में पाम ऑयल 4 महीने के निचले स्तर पर, खाने के तेल मे क्या हो स्ट्रैटजी

मलेशिया में पाम तेल 4 महीने के निचले स्तर तक फिसल गया है
अपडेटेड Feb 26, 2020 पर 10:45  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

 कोरोना संकट और मलेशिया के PM महातिर मोहम्मद के इस्तीफे से खाने के तेलों पर दबाव देखने को मिल रहा है। मलेशिया में पाम ऑयल 4 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गया है। ऐसे में EDIBLE OIL में आपको क्या स्ट्रैटेजी रखनी चाहिए इसपर चर्चा के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के साथ GGN Research के Nirav Desai जुड़े हैं।


खाने के तेलों में स्ट्रैटेजी


कोरोना वायरस संकट से खाने के तेलों पर दबाव बना हुआ है। पाम तेल मलेशिया में 4 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गया है। दूसरी तरफ डिमांड पर दबाव से पाम तेल का एक्सपोर्ट गिरा है। मलेशिया के PM के इस्तीफे से भी CPO पर दबाव बना है। सोमवार को PM महातिर मोहम्मद ने इस्तीफा दे दिया इसके बाद से कयास लगाये जा रहे हैं कि पाम ऑयल पर आगे भी दबाव रह सकता है।


उधर लगातार 5 दिन नया रिकॉर्ड बनाने के बाद सोने में मुनाफावसूली देखने को मिल रही है। कॉमैक्स पर भी सोना 7 साल के ऊपरी स्तरों से फिसल गया है। ऐसे में आपको सोने में क्या स्ट्रैटेजी रखनी चाहिए इस पर इस शो में SSJ Finance & Securities के Priyank Upadhyay से बातचीत करेंगे।


सोने में मुनाफावसूली


लगातार 5 दिन नया रिकॉर्ड बनाने के बाद दबाव बना है


ऊपरी स्तर पर मुनाफावसूली से कीमतों पर दबाव बना


COMEX पर सोना 7 साल के ऊपरी स्तर से फिसल गया


कोरोना वायरस को लेकर चिंता बरकरार है


चीन के बाहर कोरोना वायरस फैलने से चिंता और बढ़ी है


ग्लोबल इकोनॉमी में स्लोडाउन की आशंका बढ़ी है


वहीं कल की तेज गिरावट के बाद कच्चे तेल में निचले स्तरों से सुधार नजर आया है लेकिन ब्रेंट अब भी 57 डॉलर के नीचे बरकरार है। कोरोना संकट से ग्लोबल डिमांड को लेकर चिंता बनी हुई है।


कल की गिरावट के बाद आज बेस मेटल्स में अच्छी मजबूती देखने को मिल रही है। लेड में करीब 3 प्रतिशत की तेजी, निकेल, जिंक और एल्युमिनियम में भी मजबूती नजर आ रही है। कोरोना संकट और मलेशिया के PM के इस्तीफे से खाने के तेलों पर दबाव नजर आया है। मलेशिया में पाम तेल 4 महीने के निचले स्तर तक फिसल गया है और घरेलू बाजार में भी खाने के तेलों में कमजोरी दिखाई दे रही है।


इधर लगातार 4 दिन की गिरावट के बाद आज चने में अच्छी रिकवरी नजर आई है लेकिन नई फसल की आवक शुरू होने से ऊपरी स्तरों पर दबाव बरकरार है।


SSJ Finance & Securities के प्रियांक उपाध्याय की निवेश सलाह


एमसीएक्स कॉपर (मार्च): बेचें-430 रुपये, स्टॉपलॉस-434 रुपये, लक्ष्य-424 रुपये


एमसीएक्स नेचुरल गैस (मार्च): बेचें-137 रुपये, स्टॉपलॉस-146 रुपये, लक्ष्य-125 रुपये


IndiaNivesh Commodities के मनोज कुमार जैन की निवेश सलाह


कपास खली (मार्च): बेचें-1620 रुपये, स्टॉपलॉस-1645 रुपये, लक्ष्य-1565 रुपये


सरसों (अप्रैल): बेचें-4030 रुपये, स्टॉपलॉस-4070 रुपये, लक्ष्य-3960 रुपये


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।