Moneycontrol » समाचार » कमोडिटी खबरें

Commodity market: सोने पर दबाव, कच्चे तेल की कीमतों में रिकवरी

कोरोना वायरस को लेकर चिंता थोड़ी कम हुई है जिससे सोने की कीमतों पर दबाव है।
अपडेटेड Jan 29, 2020 पर 15:44  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सोने की कीमतों पर आज दबाव देखने को मिल रहा है। कोरोना वायरस को लेकर चिंता थोड़ी कम हुई है जिससे सोने की कीमतों पर दबाव है। हालांकि, MCX पर दाम 40 हजार के ऊपर बने हुए हैं। हालांकि, घरेलू बाजार के लिए बड़ा ट्रिगर बजट है जो शनिवार को पेश होने वाला है। ऐसे में सरकार को ज्वेलरी और बुलियन इंडस्ट्री के लिए क्या कदम उठाने चाहिए आज इसी पर बात करेंगे।


कच्चे तेल की कीमतों में आज रिकवरी देखने को मिल रही है। ब्रेंट के दाम फिर 60 डॉलर के ऊपर पहुंच गए हैं। चीन में कोरोना वायरस को लेकर चिंता थोड़ी कम हुई है जिससे कीमतों को सपोर्ट मिला है, उसके अलावा डिमांड में कमी की आशंका के मद्देनजर OPEC उत्पादन कटौती बढ़ाने पर विचार कर रहा है जिससे भी क्रूड में मजबूती आई है।


बेस मेटल्स में भी आज रिकवरी देखने को मिल रही है। Coronavirus वायरस को लेकर चिंता कम होने से मेटल्स को सपोर्ट मिल रहा है। निकेल में 1 फीसदी की मजबूती है वहीं कॉपर और एल्युमिनियम में करीब 0.5 फीसदी की बढ़त है।


कोरोना वायरस की चिंता कम होने से एग्री कमोडिटीज में भी आज सुधार देखने को मिल रहा है। खासकर पाम तेल, सोयाबीन और कॉटन में अच्छी रिकवरी देखने को मिल रही है।


Indiabulls Ventures के करण शाह की निवेश सलाह


कच्चा तेल एमसीएक्स: खरीदें - 3830 रुपये, लक्ष्य - 3900 रुपये, स्टॉपलॉस - 3780 रुपये


चांदी एमसीएक्स: बेचें - 45700 रुपये, लक्ष्य - 45150 रुपये, स्टॉपलॉस - 46000 रुपये


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।