Moneycontrol » समाचार » कमोडिटी खबरें

Commodity market: छोटे दायरे में सोना, क्रूड में मिलाजुला कारोबार

कच्चे तेल में आज मिलाजुला कारोबार हो रहा है। MCX पर क्रूड के दाम मजबूत हैं लेकिन ब्रेंट में कमजोरी देखने को मिल रही है
अपडेटेड May 11, 2020 पर 14:56  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सोने की कीमतों में आज छोटे दायरे में कारोबार हो रहा है। कई देशों में लॉकडाउन में ढील से कॉमेक्स पर सोना 2 हफ्ते के ऊपरी स्तर से फिसला है जिसका असर घरेलू कीमतों पर है। कच्चे तेल में आज मिलाजुला कारोबार हो रहा है। MCX पर क्रूड के दाम मजबूत हैं लेकिन ब्रेंट में कमजोरी देखने को मिल रही है। सप्लाई को लेकर चिंता बाजार पर दबाव बना रही है, लेकिन उत्पादन कटौती के कारण निचले स्तर पर सपोर्ट है। बेस मेटल्स में भी आज मजबूती है।


सोना छोटे दायरे में


कॉमेक्स पर सोना 2 हफ्ते के ऊपरी स्तर से फिसल गया है। कई देशों में लॉकडाउन खुलने से कीमतों पर दबाव देखने को मिल रहा है। दुनियाभर में लिक्विडिटी बढ़ने से कीमतों को सपोर्ट मिल रहा है। चीन और भारत से हाजिर मांग कमजोर बनी हुई है। अमेरिका में रिकॉर्ड बेरोजगारी के आंकड़ों से इसके सपोर्ट मिला है।


क्रूड में मिलाजुला कारोबार


MCX क्रूड में मजबूती देखने को मिल रही है। ब्रेंट कमजोर दिख रहा है। सप्लाई को लेकर चिंता से दबाव देखने को मिल रहा है। उत्पादन कटौती से गिरावट सीमित है। लॉकडाउन में ढील से फ्यूल डिमांड बढ़ी है।


एग्री कमोडिटीज


एग्री कमोडिटीज पर बात करें तो आज तेल-तिलह में मजबूती देखने को मिल रही है। विदेशी बाजारों से अच्छे संकेत और डिमांड में सुधार से CPO,सोया तेल और सरसों में मजबूती है। सरकारी खरीद के कारण भी रबी फसलों की कीमतों को सपोर्ट मिल रहा है।


Nirmal Bang Commodities के कुणाल शाह की निवेश सलाह


Sell gold 45800 sl 46050 tgt 45500 -440


Buy copper 408 tgt 412.90 sl 405




LKP Securities के जतिन त्रिवेदी की निवेश सलाह




BUY COPPER ABOVE 410 SL 408 TARGET 414


BUY SILVER JUL AT 43250 SL 42500 TARGET 44500


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।