Moneycontrol » समाचार » कमोडिटी खबरें

1 हफ्ते के ऊपरी स्तर से फिसला कॉपर, मेटल में मुनाफे के लिए कहां गड़ाएं नजर

मेटल की कीमतों में आज चौतरफा गिरावट देखने को मिल रही है।
अपडेटेड Nov 21, 2019 पर 17:46  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सोने-चांदी में छोटे दायरे में कारोबार हो रहा है लेकिन हॉन्ग कॉन्ग को लेकर US-चीन में तनाव बढ़ने से कीमतों को सपोर्ट मिला है। US-चीन ट्रेड डील पर असमंजस और विदेशी बाजारों से कमजोर संकेतों से बेस मेटल में चौतरफा गिरावट देखने को मिली है।


वहीं दूसरी तरफ ऊपरी स्तरों से मसालों में गिरावट नजर आई है। इलायची 4 प्रतिशत टूटा, जीरा, धनिया में भी 0.5 प्रतिशत से ज्यादा की कमजोरी दिखाई दे रही है लेकिन हल्दी में खरीदारी दिखाई दे रही है।


कल की तेजी के बाद आज कच्चे तेल पर दबाव है। अमेरिका और चीन में ट्रेड डील टलने के आसार बन रहे हैं जिससे कीमतों पर दबाव देखने को मिले रहा है। लेकिन सप्लाई कटौती को लेकर रूस के बयान से निचले स्तर पर कीमतों को सपोर्ट भी मिल रहा है।


वहीं नैचुरल गैस की बात करें तो इसमें अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। अमेरिका -चीन के बीच डील टलने के आसार के बीच अमेरिका में क्रूड भंडार 14 लाख बैरल बढ़ा है। वहीं रूस ने उत्पादन कटौती जारी रखने का भरोसा दिलाया है।


मेटल की कीमतों में आज चौतरफा गिरावट देखने को मिल रही है। विदेशी बाजारों से कमजोर संकेतों से कीमतों पर दबाव है। LME पर कॉपर के दाम 1 हफ्ते के ऊपरी स्तर से फिसल गया है। हालांकि निकेल में थोड़ी खरीदारी लौटती दिख रही है।


MOFSL के नवनीत दमानी की निवेश सलाह


एमसीएक्स सोना (दिसंबर): खरीदें-38000 रुपये, स्टॉपलॉस-37800 रुपये, लक्ष्य-38350 रुपये


एमसीएक्स कॉपर (नवंबर): बेचें-434 रुपये, स्टॉपलॉस-436 रुपये, लक्ष्य-430 रुपये


Kunvarji Group के रवि दियोरा की निवेश सलाह


एनसीडीईएक्स कपास (अप्रैल): बेचें-1072.0 रुपये, लक्ष्य-1040.0 रुपये, स्टॉपलॉस-1088.0 रुपये


एनसीडीईएक्स सरसों (दिसंबर): खरीदें-4268.0 रुपये, लक्ष्य-4360.0 रुपये, स्टॉपलॉस-4220.0 रुपये


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।