Moneycontrol » समाचार » कमोडिटी खबरें

छोटे दायरे में सोना-चांदी, कच्चे तेल में कमजोरी-कमोडिटी में कहां होगी कमाई

कल की तेजी के बाद आज कच्चे तेल में कमजोरी देखने को मिल रही है।
अपडेटेड Nov 21, 2019 पर 15:49  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सोने-चांदी में आज छोटे दायरे में कारोबार हो रहा है। हॉन्ग कॉन्ग में चल रहे प्रदर्शन को लेकर अमेरिका और चीन में तनाव बढ़ा है जिससे कीमतों को थोड़ा सपोर्ट है। लेकिन अमेरिका में ब्याज दरों में और कटौती के संकेत ना मिलने से कीमतों पर दबाव है। हाजिर बाजार की बात करें तो ज्वेलरी डिमांड में थोड़ा सुधार देखने को मिल रहा है, खासकर डायमंड ज्वेलरी का प्रचलन बढ़ रहा है।


उधर कल की तेजी के बाद आज कच्चे तेल में कमजोरी देखने को मिल रही है। अमेरिका और चीन में ट्रेड डील टलने के आसार बन रहे हैं जिससे कीमतों पर दबाव है। लेकिन सप्लाई कटौती को लेकर रूस के बयान से निचले स्तर पर कीमतों को सपोर्ट मिल रहा है। नैचुरल गैस की बात करें तो इसमें अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। MCX पर नैचुरल गैस के दाम करीब 1 फीसदी बढ़े हैं।


मेटल की कीमतों में आज चौतरफा गिरावट देखने को मिल रही है। विदेशी बाजारों से कमजोर संकेतों से कीमतों पर दबाव है। LME पर कॉपर के दाम 1 हफ्ते के ऊपरी स्तर से फिसले हैं। अमेरिका औऱ चीन में डील अगले साल तक टलने के आसार हैं जिससे मेटल्स की कीमतों पर दबाव देखने को मिल रहा है।


Religare Broking की सुगंधा सचदेवा की निवेश सलाह


कॉपर एमसीएक्स (नवंबर वायदा): बेचें - 435 रुपये, लक्ष्य - 431 रुपये, स्टॉपलॉस - 437.50 रुपये


कच्चा तेल एमसीएक्स (दिसंबर वायदा): खरीदें - 4050 रुपये, लक्ष्य - 4135 रुपये, स्टॉपलॉस - 4000 रुपये


सोना एमसीएक्स: खरीदें - 38050 रुपये, लक्ष्य - 38280  रुपये, स्टॉपलॉस - 37920 रुपये


लेड एमसीएक्स: खरीदें - 153.60 रुपये, लक्ष्य - 155.80 रुपये, स्टॉपलॉस - 152.40 रुपये


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।