Moneycontrol » समाचार » कमोडिटी खबरें

महंगी ज्वेलरी की सुरक्षा के लिए गोल्ड इंश्योरेंस जरूरी, न बरतें लापरवाही

गोल्ड इंश्योरेंस लेना कितना जरूरी है, गोल्ड इंश्योरेंस लेते समय किन चीजों का ध्यान रखना चाहिए आइए जाने।
अपडेटेड Oct 16, 2019 पर 16:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कल की तेज गिरावट के बाद आज सोने की कीमतों में सुधार देखने को मिल रहा है। BREXIT पर डील को लेकर अनिश्चितता से सोने की कीमतों को सपोर्ट मिला है। घरेलू बाजार में कीमतें 38 हजार रुपये के ऊपर हैं। सोने के मुकाबले चांदी में ज्यादा तेजी है। गोल्ड स्पॉट में हम सोने-चांदी से जुड़ी अलग-अलग चीजों पर फोकस करते रहे हैं। सोने को लेकर एक चीज जिसकी लोगों में जानकारी बहुत कम है वो है गोल्ड इंश्योरेंस। गोल्ड इंश्योरेंस लेना कितना जरूरी है और गोल्ड इंश्योरेंस लेते समय किन चीजों का ध्यान रखना चाहिए आइए जाने।


जाने गोल्ड इंश्योरेंस के बारे में


महंगी ज्वेलरी की सुरक्षा के लिए गोल्ड इंश्योरेंस जरूरी होता है। चोरी, आपदाओं से सुरक्षा के लिए इस इंश्योरेंस की जरूरत होती है। लॉकर में रखी ज्वेलरी की सुरक्षा के लिए गोल्ड इंश्योरेंस जरूर कराएं। सोने के लिए खास इंश्योरेंस प्लान आते हैं। होम इंश्योरेंस में भी सोने को कवर कर सकते हैं। गोल्ड इंश्योरेंस के लिए कस्टमाइज प्लान भी आते हैं। इसका इंश्योरेंस प्रीमियम सोने की कीमतों के आधार तय होता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।