Moneycontrol » समाचार » कमोडिटी खबरें

इलायची में लगा लोअर सर्किट, एग्री में क्या हो कमाई की रणनीति

आज इलायची में 4 प्रतिशत का लोअर सर्किट लगा है। वहीं CPO में भी खासी गिरावट देखने को मिल रही है।
अपडेटेड Aug 19, 2019 पर 14:52  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सोने की कीमतों पर आज दबाव देखा जा रहा है। MCX पर सोना करीब आधा प्रतिशत की गिरावट के साथ 37700 के करीब है। वहीं कॉमेक्स पर सोना 15 डॉलर के ऊपर कारोबार कर रहा है। डॉलर इंडेक्स में मजबूती से सोने पर दबाव देखने को मिला। डॉलर इंडेक्स करीब 2 हफ्ते की ऊंचाई पर है।


इसके अलावा शेयर बाजार और अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में सुधार से भी सोने पर दबाव है। हालांकि, हाल की रिकॉर्ड तेजी के बाद भारत में सोने के इंपोर्ट और डिमांड पर असर देखने को मिल रहा है। जुलाई में सोने के इंपोर्ट में करीब 42 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। हाजिर बाजार से डिमांड को लेकर क्या संकेत मिल रहे हैं और आगे सोने और चांदी की कीमतों का क्या आउटलुक है आज इस शो में इसी पर चर्चा करेंगे।


कच्चे तेल की कीमतों में आज तेजी देखी जा रही है। सऊदी अरब के ऑयल फील्ड पर ड्रोन हमले से कच्चे तेल को सहारा मिल रहा है। ब्रेंट 1 प्रतिशत की बढ़त के साथ 60 डॉलर के करीब कारोबार कर रहा है। घरेलू बाजार में भी 3900 रुपए के ऊपर कारोबार हो रहा है। हालांकि, ओपेक के डिमांड ग्रोथ को लेकर चिंता जताने से कीमतों में ज्यादा बढ़त नहीं बन पा रही है।


एग्री कमोडिटीज की बात करें तो आज इलायची में 4 प्रतिशत का लोअर सर्किट लगा है। वहीं CPO में भी खासी गिरावट देखने को मिल रही है।


Nirmal Bang Commodities के कुणाल शाह की निवेश सलाह


सोनाः बेचें-37850 रुपये, स्टॉपलॉस-37980 रुपये, लक्ष्य-37650


कच्चा तेलः खरीदें-3930 रुपये, स्टॉपलॉस-3995 रुपये, लक्ष्य-3880


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।