Moneycontrol » समाचार » कमोडिटी न्यूज

Petrol-Diesel Price on 17th September, 2019: पेट्रोल और डीजल के दाम में हुई वृद्धि

कल के मुकाबले आज पेट्रोल और डीजल के दामों में काफी उछाल आया है। पेट्रोल 14 पैसे और डीजल 13 पैसे महंगा हो गया है।
अपडेटेड Sep 17, 2019 पर 12:07  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पेट्रोल और डीजल के दामों में रोज होने वाले बदलाव में आज तेल के दाम गरम हो गए हैं। पेट्रोल और डीजल दोनों के दामों में बढ़ोतरी हुई है। सउदी अरब की तेल कंपनियों में आग लगने से कच्चे तेल के दामों में उछाल आया है। जिसका असर भारत में भी देखा जा रहा है।   


मंगलावर यानी आज 17 सितंबर को दिल्ली में पेट्रोल 72.17 रुपये प्रति लीटर है। कल के मुकाबले आज पेट्रोल की कीमत में 14 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वहीं डीजल की कीमत 65.78 रुपये प्रति लीटर है। डीजल के दाम 15 पैसे बढ़ गए हैं।


वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 77.85 रुपये प्रति लीटर है। कल के मुकाबले यहां पेट्रोल के दाम 14 पैसे बढ़ गए हैं। मुंबई में डीजल की कीमत 68.62 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में डीजल की कीमत में 16 पैसे की वृद्धि हुई है।  


ऐसे ही कोलकाता में आज पेट्रोल की कीमत 74.89 रुपये प्रति लीटर है। कल के मुकाबले कोलकाता में पेट्रोल के दाम 13 पैसे बढ़ गए हैं। डीजल की कीमत 67.99 रुपये प्रति लीटर है। डीजल के दाम भी कल मुकाबले 15 पैसे बढ़ गए हैं।


चेन्नई में पेट्रोल पेट्रोल की कीमत 74.99 रुपये प्रति लीटर है। पेट्रोल के दाम 14 पैसे बढ़ गए हैं। डीजल की कीमत 69.31 रुपये प्रति लीटर है। डीजल के दामों में 16 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।    


कुल मिलाकर देश के चारो मेट्रो शहरों में आज पेट्रोल-डीजल के दाम में तगड़ा उछाल आया है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने रविवार को लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी कर दी थी और सोमवार को छोड़कर आज फिर कीमतों में इजाफा कर दिया गया है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।