Moneycontrol » समाचार » कमोडिटी न्यूज

Petrol-Diesel Price on 30th September, 2019: स्थिर रहने के बाद, आज महंगा हो गया तेल, जानिए आज का नया रेट!

कल स्थिर रहने के बाद आज तेल के दाम बढ़ गए हैं। पेट्रोल में 8 पैसे और डीजल में 9 पैसे की बढ़ोतरी हुई है।
अपडेटेड Sep 30, 2019 पर 11:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कल आम आदमी को राहत मिलने के बाद आज तेल के दामों में बढ़ोतरी हो गई है। रोज-रोज तेल के दामों में होने वाले बदलाव में आज पेट्रोल की कीमत 8 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई है। साथ ही डीजल की कीमत में 9 पैसे प्रति लीटर का उछाल आया है। Saudi Aramco के ऑयल प्लांट में लगी आग की वजह से भारत में तेल के दामों तेजी देखी जा रही है। सऊदी अरब भारत को हर महीने 20 लाख टन कच्चे तेल की आपूर्ति करता है।


आइये जानते हैं आज आपके शहर में क्या रेट है ?


सोमवार यानी आज 30 सितंबर को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.42 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। कल के मुकाबले दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 8 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। वहीं डीजल के दाम 67.33 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। कल के मुकाबले दिल्ली में डीजल के दाम में 9 पैसे की बढोतरी देखी गई है।
  
वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 8 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 80.08 रुपये प्रति लीटर हो गई है। जबकि डीजल की कीमत में 9 पैसे की वृद्धि के साथ 70.64 रुपये प्रति लीटर हो गया है।   


ऐसे ही कोलकाता में पेट्रोल 7 पैसे बढ़कर 77.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल97 पैसे बढ़कर 69.75 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है।


इसी तरह चेन्नई में पेट्रोल के दाम 8 पैसे बढ़कर 77.36 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 10 पैसे की बढोतरी के साथ 71.19 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है।
बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों की हर दिन समीक्षा होती है। सुबह 6 बजे नई कीमतें जारी की जाती हैं।   


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।