Moneycontrol » समाचार » कमोडिटी न्यूज

Petrol-Diesel Price on 4th September, 2019: एक हफ्ते से पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर

लगातार 7 दिन से पेट्रोल और 6 दिन से डीजल के दाम स्थिर हैं
अपडेटेड Sep 04, 2019 पर 11:44  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पेट्रोल और डीजल के दामों में रोज होने वाले बदलाव में आज पेट्रोल के दाम लगातार 7 दिन से स्थिर हैं। यानी पेट्रोल के भाव में 29 अगस्त से कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसी तरह डीजल के दाम लगातार 6 दिन से स्थिर हैं। डीजल के दाम में 30 अगस्त से कोई परिवर्तन नहीं हुआ


जानिए अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम


बुधवार यानी आज 04 सितंबर को दिल्ली में पेट्रोल 72.01 रुपये प्रति लीटर के भाव से  बिक रहा है। 7 दिन से दिल्ली में पेट्रोल के दाम स्थिर हैं। वहीं डीजल भी लगातार 6 दिन से 65.25 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है। डीजल के दाम लगातार 5 दिन से स्थिर हैं। 


वहीं मुंबई में पेट्रोल के दाम पिछले एक हफ्ते से 77.67 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। एक हफ्ते से मुंबई में पेट्रोल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं है। साथ ही डीजल की कीमत 68.41 रुपये प्रति लीटर है। डीजल के दाम लागतार 6 दिन से स्थिर हैं।


ऐसे ही कोलकाता में आज पेट्रोल की कीमत 74.71 रुपये प्रति लीटर है। लगातार 7 दिन से  यहां भी पेट्रोल के दाम स्थिर हैं। डीजल की कीमत 67.63 रुपये प्रति लीटर है। डीजल के दाम में भी 6 दिन से कोई बदलाव नहीं है।   


इसी तरह चेन्नई में पेट्रोल पेट्रोल की कीमत 74.80 रुपये प्रति लीटर है। जबकि डीजल की कीमत 68.94 रुपये प्रति लीटर है। यहां भी पेट्रोल के दाम लगातार 7 दिन से स्थिर है। जबकि डीजल के दाम लगातार 6 दिन से स्थिर है।


कुल मिलाकर देश के चारो मेट्रो शहरों में पेट्रोल के दाम एक हफ्ते से स्थिर हैं और डीजल के दाम लगातार 6 दिन से स्थिर हैं। देश के कुछ हिस्सों में फेस्टिव सीजन भी शुरु हो चुका है। ऐसे में तेल के दाम स्थिर रहने से आम आदमी को राहत मिलती दिख रह है।
 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।