Moneycontrol » समाचार » कमोडिटी खबरें

सोने में रिकवरी-दलहन की फसल को नुकसान, कमोडिटी में क्या हो कमाई की रणनीति

तेज गिरावट के बाद सोने में हल्की रिकवरी आई है लेकिन रिकॉर्ड स्तर से कीमतें अभी भी करीब 2 हजार रुपए नीचे हैं।
अपडेटेड Nov 08, 2019 पर 15:28  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कल की तेज गिरावट के बाद सोने में हल्की रिकवरी आई है लेकिन रिकॉर्ड स्तर से कीमतें अभी भी करीब 2 हजार रुपए नीचे हैं। अमेरिका और चीन में ट्रेड डील होने से सोने में कल खासी गिरावट देखने को मिली थी लेकिन आज रुपए में कमजोरी से सोने को थोड़ा सपोर्ट मिला है। ट्रेड वॉर का डर अब खत्म होने लगा है लेकिन ग्लोबल इकोनॉमी को लेकर चिंता कायम हैं ऐसे में सोने में अब खरीदारी का मौका है या अभी इंतजार करना चाहिए आज इसी पर हम बात करेंगे।


एग्री की बात करें तो महातूफान के बाद अब बुलबुल तूफान ने चिंता बढ़ा दी है। फिलहाल तूफान बंगाल की खाड़ी ओडिशा के तट से करीब 390 किलोमीटर दूर है। आज शाम तक ये तूफान भीषण रूप ले सकता है। इसके चलते ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में आज और कल भारी बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा केरल और तमिलनाडु में भी तेज बारिश के आसार हैं।


बुलबुल से पहले आए महातूफान के कारण पश्चिम भारत के कई हिस्सों में दलहन की खड़ी फसल खासकर तुअर को नुकसान पहुंचा। गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में तुअर की फसल को नुकसान की आशंका है। इसके अलावा इससे चना की बुआई में भी देरी के आसार हैं।


कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के रवि सिंह की निवेश सलाह
 
सोना एमसीएक्स: खरीदें- 37650 रुपये, लक्ष्य - 37900 रुपये, स्टॉपलॉस - 37500 रुपये


चांदी एमसीएक्स: खरीदें- 44000 रुपये, लक्ष्य - 44700 रुपये, स्टॉपलॉस - 43800 रुपये


लेड एमसीएक्स: खरीदें- 156.50 रुपये, लक्ष्य - 158 रुपये, स्टॉपलॉस - 155.50 रुपये


सोयाबीन एनसीडीईएक्स (दिसंबर वायदा): खरीदें- 4020 रुपये, लक्ष्य - 4060 रुपये, स्टॉपलॉस - 4000 रुपये


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।