Moneycontrol » समाचार » कमोडिटी खबरें

गोल्ड और प्रिशियस स्टोन्स पर आगे भी जारी रह सकती है ई-वे बिल से राहत

गोल्ड और प्रिशियस स्टोन्स पर आगे भी ई-वे बिल से राहत जारी रह सकती है।
अपडेटेड Jan 22, 2020 पर 09:20  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

गोल्ड और प्रिशियस स्टोन्स पर आगे भी ई-वे बिल से राहत जारी रह सकती है। सूत्रों के मुताबिक इस मुद्दे पर बनी ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स गोल्ड को ई-वे बिल के दायरे से बाहर रखने के पक्ष में हैं। सूत्रों के मुताबिक गोल्ड, डायमंड कारोबारी को ई-वे बिल से राहत मिल सकती है। GST पैनल गोल्ड को ई-वे बिल के दायरे से बाहर रखने के पक्ष में है। GoM ने इस कानून को लेकर चिंता जताई है। कमिटी का मानना है कि गोल्ड कंसाइनमेंट की लोकेशन का दुरुपयोग हो रहा है। पैनल ने इस मुद्दे पर लॉ कमिटी की सिफारिश को सही बताया है। हलांकि केरल की सोने को ई-वे बिल के तहत लाने की मांग है। बता दें कि 6 मेंबर वाले इस पैनल के हेड सुशील मोदी हैं।


वैसे कमोडिटी आज के कमोडिटी बाजार पर नजर डालें तो सोने में 2 हफ्ते के ऊपरी स्तर से दबाव दिखाई दे रहा है। MCX पर दाम फिर 40 हजार के नीचे पहुंच गया है। चांदी में भी मुनाफावसूली देखी जा रही है। चीन में Coronavirus फैलने से कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट दिखाई दी है। MCX पर दाम करीब 1 फीसदी गिर गये हैं जबकि ब्रेंट 65 डॉलर के नीचे कारोबार कर रहा है। उधर खराब ग्लोबल संकेतों से बेस मेटल्स की कीमतों पर दबाव नजर आया है। निकेल 1 फीसदी फिसला है और कॉपर में 0.5 फीसदी की कमजोरी दिखाई दे रही है लेकिन लेड में मजबूती नजर आई है। वहीं खाने के तेलों में कमजोरी दिखाई दी है। CPO और सोया तेल करीब 1-1 फीसदी नीचे गिरे हैं। विदेशी बाजारों में गिरावट से इन पर दबाव बना हुआ है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।