Moneycontrol » समाचार » कमोडिटी खबरें

सोने में नरमी-बारिश से फसलों को नुकसान, कमोडिटी में क्या हो कमाई की रणनीति

US फेड की बैठक से पहले सोने में कुछ नरमी देखी जा रही है। आज FOMC की बैठक का दूसरा दिन है।
अपडेटेड Sep 18, 2019 पर 14:56  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

US  फेड की बैठक से पहले सोने में कुछ नरमी देखी जा रही है। आज FOMC की बैठक का दूसरा दिन है और देर रात ब्याज दरों पर फैसला आ जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि US FED ब्याज दरों में 25 बेसिस प्वाइंट की कटौती करेगा।


उधर कच्चे तेल में कल रात जोरदार नरमी देखने को मिली है। कल रातभर में ब्रेंट क्रूड 6 फीसदी फिसलकर 65 डॉलर के नीचे आ गया है। सऊदी अरब ने भरोसा जताया है कि सितंबर अंत तक प्रोडक्शन सामान्य हो जाएगा। अब तक 70 फीसदी प्रोडक्शन रिस्टोर हो चुका है। इस खबर के बाद लंबे वक्त तक सप्लाई की दिक्कत की आशंका भी काफी हद तक खत्म हो गई है। इधर, US FED की बैठक के फैसले से पहले बेस मेटल्स में मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहे है।


मध्यप्रदेश में हो रही भारी बारिश से गर्मी की फसलों जैसे सोयाबीन और उड़द को नुकसान की खबरें है। इसका साइड इफेक्ट ये है कि इन दोनों के स्पॉट और फ्यूचर में कीमतें बढ़ गई हैं। पिछले 10 दिनों में सोयाबीन की कीमतें करीब 5 फीसदी बढ़कर 3,800- 3,850 रुपये प्रति क्विंटल पहुंच गई हैं। इसी तरह उड़द की कीमतें भी बढ़ रही हैं।


एंजेल कमोडिटीज की निवेश सलाह


सोना एमसीएक्स (अक्टूबर वायदा): खरीदें - 37890 रुपये, लक्ष्य - 38150 रुपये, स्टॉपलॉस - 37750 रुपये


चांदी एमसीएक्स (दिसंबर वायदा): खरीदें - 46900 रुपये, लक्ष्य - 47600 रुपये, स्टॉपलॉस - 46480 रुपये


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।