Moneycontrol » समाचार » कमोडिटी खबरें

सोना सुधारा-बेसमेटल कमजोर, कमोडिटी में कहां होगी कमाई

कल की तेज गिरावट के बाद आज सोने की कीमतों में सुधार देखने को मिल रहा है।
अपडेटेड Oct 16, 2019 पर 13:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कल की तेज गिरावट के बाद आज सोने की कीमतों में सुधार देखने को मिल रहा है। BREXIT पर डील को लेकर अनिश्चितता से सोने की कीमतों को सपोर्ट मिला है। घरेलू बाजार में कीमतें 38 हजार रुपये के ऊपर हैं। सोने के मुकाबले चांदी में ज्यादा तेजी है।


दूसरी कमोडिटीज की बात करें तो घरेलू बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। लेकिन अंतरराष्ट्रीय बाजार में दाम बढ़े हुए हैं। Brexit को लेकर डील होने की उम्मीद से ब्रेंट को सपोर्ट मिल रहा है। इसके अलावा ओपेक की सप्लाई कटौती जारी रहने की संभावना से भी कीमतों को सहारा मिल रहा है।


बेस मेटल्स में आज ज्यादातर कमजोरी देखने को मिल रही है। चिली में एक खदान में लेबर्स के साथ समझौता होने से कॉपर में कमजोरी है। इसके अलावा चीन की मांग में कमी की आशंका से कीमतों पर भी दबाव है। MCX में बाकी मेटल्स भी कमजोरी दिखा रहे हैं।


एग्री पर नजर डालें तो देश में खाने के तेलों के आयात में गिरावट देखने को मिली है। सितंबर में इंपोर्ट 13 फीसदी घटकर 13 लाख टन के करीब रहा है। कैरीओवर स्टॉक ज्यादा होने और मलेशिया पॉम तेल पर सेफगार्ड ड्यूटी लगाने से इंपोर्ट में कमी आई है। कारोबारी फिलहाल मलेशिया की बजाय इंडोनेशिया से इंपोर्ट बढ़ाने पर फोकस कर रहे हैं। 


Angel Commodities के प्रथमेश माल्या की निवेश सलाह


सोना एमसीएक्स (दिसंबर वायदा): बेचें - 38200 रुपये, लक्ष्य - 37900 रुपये, स्टॉपलॉस - 38400 रुपये


चांदी एमसीएक्स (दिसंबर वायदा): बेचें - 45600 रुपये, लक्ष्य - 44800 रुपये, स्टॉपलॉस - 46000 रुपये


कच्चा तेल एमसीएक्स (अक्टूबर वायदा): खरीदें - 3780 रुपये, लक्ष्य - 3880 रुपये, स्टॉपलॉस - 3740 रुपये


कॉपर एमसीएक्स (अक्टूबर वायदा): खरीदें - 441 रुपये, लक्ष्य - 447 रुपये, स्टॉपलॉस - 439 रुपये


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।