Moneycontrol » समाचार » कमोडिटी खबरें

कच्चे तेल में गिरावट-बेस मेटल्स मिलेजुले, कमोडिटी में कहां होगी कमाई

अमेरिका में भंडार बढ़ने की संभावना से कच्चे तेल पर दबाव है।
अपडेटेड Oct 30, 2019 पर 12:47  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कच्चे तेल की कीमतों में आज गिरावट देखने को मिल रही है। अमेरिका में भंडार बढ़ने की संभावना से कच्चे तेल पर दबाव है। इसके अलावा अमेरिका और चीन में डील में देरी की आशंका से भी कच्चे तेल में कमजोरी आई है। हालांकि ब्रेंट के दाम 61 डॉलर के ऊपर बने हुए हैं।


उधर सरकार गोल्ड में कालाधन लगाने पर लगाम लगाने की तैयारी में है। इसके लिए सरकार एक खास एमनेस्टी स्कीम लेकर आ सकती है। इसके अलावा सरकार सोने को एक प्रोडेक्टिव इन्वेस्टमेंट के तौर बढ़ावा देने के लिए बड़े एलान कर सकती है।


बेस मेटल्स की कीमतों में आज मिलाजुला रुझान देखने को मिल रहा है। जिंक और एल्युमिनियम में हल्की बढ़त देखने को मिल रही है। लेकिन कॉपर, निकेल और लेड में कमजोरी के साथ कारोबार हो रहा है।


एग्री कमोडिटीज की बात करें तो आज पॉम तेल में मजबूती देखने को मिल रही है। विदेशी बाजारों से मिले अच्छे संकेतों से CPO को सहारा मिला है। निर्यात बढ़ने और उत्पादन में कमी से मलेशिया में पॉम तेल के भाव लगातार छठवें दिन बढ़े हैं। इसके अलावा दलहन की बात करें तो मूंग में आज खासी बढ़त देखने को मिल रही है।


निर्मल बंग कमोडिटीज के कुणाल शाह की निवेश सलाह


जिंक एमसीएक्स: खरीदें - 190.80/190.50 रुपये, लक्ष्य - 194 रुपये, स्टॉपलॉस - 188.45 रुपये


कॉपर एमसीएक्स: खरीदें - 442 रुपये, लक्ष्य - 446.5 रुपये, स्टॉपलॉस - 439 रुपये


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।