Gold Price Today: एक महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचा सोने का भाव, चांदी 64 हजार के पार

Gold Price Today: एक महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचा सोने का भाव, चांदी 64 हजार के पार

धनतेरस के पहले सोने और चांदी के भाव फिर बढ़ने लगे है

अपडेटेड Oct 19, 2021 पर 8:13 PM | स्रोत : Moneycontrol.com

धनतेरस के पहले सोने और चांदी के भाव (Gold Silver Price Today)बढ़ने लगे है। भारतीय बाजारों में सोने और चांदी की कीमतों में मंगलवार को तेजी आई। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने की कीमत (Gold Price Today) 0.5 पर्सेंट बढ़कर 47,546 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया, जो इसका पिछले एक महीने का उच्चतम स्तर है। वहीं चांदी (Silver Price Today) भी 1.4 पर्सेंट बढ़कर 64,150 रुपये प्रति किलो के भाव पर पहुंच गई।

वहीं ग्लोबल मार्केट में, डॉलर में कमजोरी और  यूएस ट्रेजरी की कम यील्ड के चलते सोने की कीमत 0.98 पर्सेंट की तेजी के साथ 1,783 डॉलर प्रति औंस हो गई। वहीं चांदी का भाव 2.09 प्रतिशत की तेजी के साथ 23.75 डालर प्रति औंस हो गया।

IRCTC के शेयरों में अचानक लगा ब्रेक, 15% तक टूटा स्टॉक का भाव

दूसरी कीमतों धातुओं में, स्पॉट सिल्वर की कीमत 2.6 पर्सेंट बढ़कर 23.76 डॉलर प्रति औंस हो गई, जबकि प्लेटिनम की 1.5 पर्सेंट बढ़कर 1,051.47 डॉलर प्रति औंस हो गई। वहीं डॉलर इंडेक्स मंगलवार को 0.3 पर्सेंट गिरकर 93.653 रहा।

एनालिस्टों ने बताया कि कारोबारियों की तरफ से ताजा सौदों की लिवाली करने से गोल्ड फ्यूचर्स की कीमतों में तेजी आई। वहीं घरेलू बाजार में तेजी के रुख को देखकर कारोबारियों द्वारा ताजा सौदों की लिवाली करने से सिल्वर फ्यूचर्स कीमतों में तेजी आई।2

Aryan Khan case: बायजू का कुछ ही दिनों में यूटर्न, फिर शुरू किया शाहरुख खान के विज्ञापनों का दिखाना?

HDFC सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया, "अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में गिरावट और डॉलर में कमजोरी से सोने की कीमतों में तेजी को सपोर्ट मिला। महंगाई की बढ़ती आशंका से शॉर्ट टर्म में सोने और चांदी के भाव को सपोर्ट मिलेगा। "

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Oct 19, 2021 8:13 PM

सब समाचार

+ और भी पढ़ें