Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

इंडसइंड बैंक का 55% स्लिपेज इंडस्ट्री के जाने-माने नाम वालों का है

दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी करते हुए इंडसइंड बैंक ने बताया था कि उसे 1300.20 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट हुआ है
अपडेटेड Jan 16, 2020 पर 09:55  |  स्रोत : Moneycontrol.com

प्राइवेट सेक्टर के इंडसइंड बैंक (IndusInd bank) के तीसरी तिमाही के नतीजे बेहद निराश करने वाले हैं। फिस्कल ईयर 2020 की दिसंबर तिमाही में इंडसइंड बैंक का स्लिपेज बढ़कर 1945 करोड़ रुपए हो गया है। जबति पिछले साल की इसी तिमाही में यह 1102 करोड़ रुपए था।


बैंक के स्लिपेज के बारे में एडलवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज के कुणाल शाह का कहना है कि फिस्कल ईयर 2020 की तीसरी तिमाही के कुल स्लिपेज में से 55 फीसदी "जाने-माने नाम" हैं। स्लिपेज के मायने हैं कि बैंक को जितनी रकम वापसी की उम्मीद थी, उतनी नहीं हो पाई। मान लीजिए बैंक ने 100 रुपए के लोन दिए थे और उसे सिर्फ 90 रुपए की वापसी हो पाई तो बाकी के 10 रुपए स्लिपेज माने जाएंगे।  


दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी करते हुए इंडसइंड बैंक ने बताया था कि उसे 1300.20 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट हुआ है। पिछले साल की इसी तिमाही में बैंक को 985.3 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था।


कुणाल शाह ने CNBC-TV18 को बताया, " ऑपरेटिंग प्रॉफिट के मोर्चे पर इंडसइंड बैंक का प्रदर्शन मजबूत रहा है। हालांकि एसेट क्वालिटी को लेकर कुछ नकारात्मक खबरें बैंक को परेशान कर सकती हैं।"


उन्होंने कहा, " बैंक का 55 फीसदी स्लिपेज जाने-माने नाम वालों का है। जल्द ही यह पूरे सेक्टर पर नजर आने वाले हैं।"


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।