Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Paytm के विजय शेखर ने कहा, 59 चाइनीज ऐप बंद करना साहसी कदम

पेटीएम में चीन की कंपनी अलीबाबा और Ant फाइनेंशियल्स का पैसा लगा हुआ है
अपडेटेड Jul 02, 2020 पर 18:05  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Paytm। पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) ने  30 जून को कहा कि सरकार ने 59 चाइनीज ऐप्स पर जो बैन लगाया है, यह बेहद साहसी कदम है। शर्मा ने कहा कि यह देश के हित में है। One97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications) पेटीएम का संचालन करती है। पेटीएम में चीन की कंपनी अलीबाबा और Ant फाइनेंशियल्स  का पैसा लगा हुआ है। 


विजय शेखर ने ट्वीट किया है, "यह साहसी कदम देश के हित में है। यह आत्मनिर्भर ऐप इकोसिस्टम की ओर अहम कदम है। यह वक्त है कि भारतीयों के लिए भारतीयों के द्वारा आंत्रप्रेन्योरशिप की नई शुरुआत है।" अलीबाबा (Alibaba) और इसकी सहयोगी कंपनियों की One97 Communications में 25 फीसदी निवेश किया है। यह पैसा पेटीएम मॉल, पेटीएम कंपनी और दूसरी यूनिट में निवेश किया है।


शर्मा का यह बयान उनके पिछले बयान से बिल्कुल अलग है। कुछ साल पहले वह अलीबाबा के को-फाउंडर जैक मा के साथ अपने रिश्ते को सबसे बड़ी ताकत बताते हैं। उन्होंने 2015 में एकबार यह भी कहा था कि "मेरे पास जैक मा" है। 


हालांकि अलीबाबा जैसे बड़े चाइनीज इनवेस्टर्स सिर्फ पेटीएम ही नहीं बल्कि कई दूसरी कंपनियों में अरबों डॉलर का निवेश किया है।


अलीबाबा का निवेश बिगबास्केट, ईकॉमर्स फर्म स्नैपडील, फूड डिलीवरी फर्म जोमैटो और लॉजिस्टिक्स कंपनी एक्सप्रेसबीज में भी निवेश है। भारत के स्टार्टअप इकोसिस्टम में चीन के इनवेस्टर्स का बड़ा निवेश हैं। स्विगी से लेकर बायजू और ओला में भी चीनी कंपनियों का निवेश है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।