Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

AIIMS मारपीट मामले में AAP विधायक सोमनाथ भारती की 2 साल की सजा बरकरार, जेल भेजे गए

9 सितंबर 2016 को AAP विधायक सोमनाथ भारती ने करीब 300 लोगों के साथ मिलकर एम्स की एक चारदीवारी को JCB से ध्वस्त कर दिया था
अपडेटेड Mar 24, 2021 पर 10:15  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली की एक सेशन कोर्ट ने वर्ष 2016 में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के सुरक्षा गार्डों के साथ मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) को सुनाई गई दो साल जेल की सजा के आदेश को बरकरार रखा है। अदालत द्वारा आदेश सुनाए जाने के तुरंत बाद सोमनाथ भारती को न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया।


राऊज एवेन्यू कोर्ट की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने जनवरी में सोमनाथ भारती दो साल की कैद और एक लाख जुर्माने की सजा सुनाई थी। भारती ने राऊज एवनेयु कोर्ट की मजिस्ट्रेट कोर्ट के फैसले को सेशन कोर्ट में चुनौती दी थी। विशेष न्यायाधीश विकास ढुल ने मंगलवार को दो साल कैद की सजा को बरकरार रखते हुए उनकी अपील को आंशिक रूप से खारिज कर दिया।
 
9 सितंबर 2016 को AAP विधायक सोमनाथ भारती ने करीब 300 लोगों के साथ मिलकर एम्स की एक चारदीवारी को JCB से ध्वस्त कर दिया था। वहीं, ऐसा करने से रोकने पर सोमनाथ और उनके समर्थकों ने सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट की थी। इस हाथापाई में कुछ सुरक्षा गार्डों को चोंटे भी आईं थी। इस पूरे मामले में AIIMS के मुख्य सुरक्षा अधिकारी आरएस रावत ने 10 सितंबर 2016 को भारती के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।