Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

सरकार इजाजत दे तो कोरोना के 1 दिन 1500 टेस्ट करने में सक्षमः Dr Lal PathLabs

सरकार अपनी 130 से अधिक लैब्स में ये टेस्ट फ्री में कर रही है
अपडेटेड Mar 21, 2020 पर 23:27  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर Dr Lal PathLabs है। कंपनी का मार्केट कैप 11800 करोड़ रुपये का है। इसमें प्रोमोटर्स की 56.8 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इसका शेयर अपने हालिया उच्च स्तर 1845 रुपये से 25 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है। कंपनी के शेयर वर्तमान भाव 1400 रुपये है।


इस शेयर का 52 हफ्तों का उच्च सत्र 1845 रुपये है जबकि निचला स्तर 950 रुपये है। वित्त वर्ष 2019 में कंपनी की आय 1203 करोड़ रुपये रही जबकि इसी अवधि में कंपनी का मुनाफा 200 करोड़ रुपये रहा था।


सीएनबीसी-आवाज़ पर कंपनी के चेयरमैन और MD डॉ अरविंद लाल ने कहा कि कोरोना की जांच के लिए सरकार द्वारा निजी लैब को मजूरी देना एक अच्छा कदम है इससे सरकारी मशीनरी पर बोझ कम होगा। यदि सरकार Dr Lal PathLabs को यह टेस्ट करने के लिए मंजूरी देती है इनके लैब में टेस्ट करने के लिए सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं। एक दिन में लैब्स की 1500 टेस्ट किये जाने की क्षमता है जिसे आवश्यकतानुसार बढ़ाया भी जा सकता है।


डॉ लाल ने कहा कि सरकार के कहने पर कंपनी ये कोरोना के टेस्ट करने में सक्षम है परंतु ये टेस्ट महंगे होने के कारण इसे कंपनी फ्री में करने में समर्थ नहीं है। सरकार अपनी 130 से अधिक लैब्स में ये टेस्ट फ्री में कर रही है लेकिन निजी लैब्स को इसमें शामिल करने का मतलब यह है कि जो लोग सरकारी लैब्स में नहीं जा पा रहे हैं और उन्हें अपने टेस्ट कराना है तो उनके लिए ये सुविधा काफी मददगार साबित होगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो


करें।