Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Accenture अपने 2 लाख कर्मचारियों को लगवाएगी कोरोना वैक्सीन, टेस्टिंग में भी करेगी मदद

एंप्लॉयीज और उनके आश्रितों को लगने वाली वैक्सीन की दोनों डोज का खर्च उठाएगी कंपनी। वैक्सीन लगवाने के लिए एंप्लॉयीज को मिलेगी चार घंटे का पेड ऑफ
अपडेटेड May 04, 2021 पर 16:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ग्लोबल IT कंपनी एक्सेंचर (Accenture) भारत में अपने 2 लाख एंप्लॉयीज और उनके परिवारों को कोरोना की वैक्सीन लगवाएगी। इसके साथ ही कंपनी कोरोना से पीड़ित कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के इलाज में भी मदद करेगी।


कंपनी ने कहा, "हमारे एंप्लॉयीज की सुरक्षा और स्वास्थ्य हमारे लिए पहली प्राथमिकता है। हम भारत में चुनौती का सामना कर रहे एंप्लॉयीज को वैक्सीन लगवाने के साथ ही अन्य मदद भी कर रहे हैं।"


एक्सेंचर ने बताया कि उसकी ये कोशिशें स्थानीय और विदेशी हेल्थ अथॉरिटीज और एक्सपर्ट्स की सलाह के अनुसार हैं।


कंपनी अपने एंप्लॉयीज और उनके आश्रितों को लगने वाली वैक्सीन की दोनों डोज का खर्च देगी। एंप्लॉयीज को कोरोना की वैक्सीन की प्रत्येज डोज के लिए चार घंटे का पेड टाइम ऑफ दिया जाएगा। अगर किसी एंप्लॉयी के परिवार के सदस्य कोरोना पॉजिटिव हैं तो उनकी देखभाल के लिए एंप्लॉयी को पांच दिनों की "कोविड-19 केयरगिवर लीव" मिलेगी।


इसके साथ ही कंपनी 14 दिन के क्वारनटाइन के दौरान मेडिकल केयर और एडवाइजरी सर्विसेज उपलब्ध कराएगी। इनमें डॉक्टर और डायटिशियन के साथ कंसल्टेशन और होम आइसोलेशन किट शामिल होंगी। इस किट में ऑक्सिमीटर, फेस शील्ड और अन्य जरूरी आइटम होंगे।


एक्सेंचर ने बताया कि वह अपने एंप्लॉयीज के अलावा स्थानीय समुदायों की भी इस मुश्किल दौर में मदद कर रही है। कंपनी कमजोर तबके के लोगों का इलाज कर रहे हेल्थकेयर वर्कर्स को वेंटीलेटर, ऑक्सिजन कंसंट्रेटर और मेडिकल किट्स दे रही है।


एक्सेंचर ने कहा है कि वह कोरोना से लड़ाई में भारत की मदद के लिए अन्य कंपनियों और US चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ काम कर रही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।