Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

मांग में बढ़त से फायदा: मोंटे कॉर्लो

प्रकाशित Mon, 31, 2018 पर 14:18  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मोंटे कॉर्लो नाहर ग्रुप की कंपनी है जो 1984 से कारोबार कर रही है। कंपनी ऊन और कॉटन के ब्रांडेड कपड़े बेचती है। कंपनी बच्चों के कपड़े और होम फर्निशिंग के भी प्रोडक्ट बनाती और बेचती है। लुधियाना में कंपनी के 2 प्लांट हैं। इस साल कंपनी का शेयर करीब 40 फीसदी लुढ़का है। कंपनी में प्रोमोटर्स की 64.77 फीसदी हिस्सेदारी है। कंपनी में 10.46 फीसदी शेयर बायबैक को मंजूरी मिली है।


सितंबर तिमाही में मोंटे कॉर्लो की आय 16 फीसदी बढ़कर 125.8 करोड़ रुपये और मुनाफा 55 फीसदी गिरकर 7 करोड़ रुपये रहा है जबकि एबिटडा 43 फीसदी गिरकर 14.7 करोड़ करोड़ रुपये रहा है।


मोंटे कॉर्लो के ईडी संदीप जैन ने सीएनबीसी-आवाज़ से बात करते हुए कहा कि कंपनी की आय का बड़ा हिस्सा विंटर प्रोडक्ट्स या ऊन से बने प्रोडक्ट से आता है। लेकिन जैसे- जैसे कंपनी का कारोबार बढ़ रहा है कंपनी की आय में कॉटन और दूसरे कपड़ों का योगदान बढ़ रहा है। उन्होंने आगे कहा कि इस साल सर्दी अच्छी पड़ रही है जिससे मांग अच्छी आ रही है।


उन्होंने आगे कहा कि जीएसटी लागू होने से ऑर्गनाइज्ड और अनऑर्गनाइज्ड सेक्टर का अंतर कम हो रहा है। इसकी फायदा मोंटे कॉर्लो जैसे ब्रांड को मिल रहा है।