Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

डेटा खपत में बढ़ोतरी से फायदा: तेजस नेटवर्क्स

प्रकाशित Tue, 04, 2018 पर 14:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर है तेजस नेटवर्क्स। कंपनी का शेयर भाव इस साल के ऊपरी स्तर से गिरकर करीब आधा रह गया है। साल के ऊपरी स्तर से ये शेयर करीब 53 फीसदी नीचे आया है। तीन महीने में शेयर 30 फीसदी से ज्यादा लुढ़का है। 2 हफ्ते में ही इस शेयर का भाव 15 फीसदी टूटा है।


सितंबर तिमाही में तेजस नेटवर्क्स की आय 5.7 फीसदी गिरकर 207 करोड़ रुपये पर आ गई है जबकि मुनाफा 25 फीसदी बढ़कर 33.5 करोड़ रुपये पर रहा है। वहीं, इस अवधि में एबिटडा 5 फीसदी बढ़कर 55.5 करोड़ रुपये रहा है।


कंपनी के एमडी और सीईओ संजय नायक ने सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में बताया कि तेजस नेटवर्क्स ऑप्टिकल और डाटा नेटवर्किंग प्रोडक्ट बनाने का काम करती है। हाई-स्पीड नेटवर्क में कंपनी के प्रोडक्ट का इस्तेमाल होता है। दुनिया के 70 देशों में कंपनी की पहुंच है।


संजय नायक ने कहा कि डेटा खपत लगातार बढ़ रही है जिसका फायदा कंपनी को मिल रहा है। कंपनी के घरेलू और विदेशी दोनों कारोबार में काफी अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रही है। इस साल की दूसरी तिमाही पहली तिमाही से बेहतर रहेगी। इस पूरे साल की बात करें तो कंपनी 20 फीसदी की ज्यादा की ग्रोथ हासिल करेंगी।


उन्होंने आगे कहा कि कंपनी के अंतरराष्ट्रीय बिजनेस में ज्यादा ग्रोथ की उम्मीद है। पिछले साल अंतरराष्ट्रीय बिजनेस से आय 18 थी जिसके इस साल 25 फीसदी तक रहने की उम्मीद है।