Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

ललित मोदी ने ट्वीट किया-मोदी एंटरप्राइज एसेट्स बेचेगी, गॉडफ्रे फिलिप्स ने किया इनकार

कंपनी को सामने आकर सफाई इसलिए देनी पड़ी ललित मोदी ने ट्वीट किया था कि ग्रुप की सारी संपत्तियां बिक रही हैं
अपडेटेड Jan 29, 2020 पर 08:42  |  स्रोत : Moneycontrol.com

गॉडफ्रे फिलिप्स (Godfrey Phillips) ने मंगलवार को कहा कि प्रमोटर कंपनी-मोदी एंटरप्राइज- की सिगरेट कंपनी में हिस्सेदारी बेचने की कोई योजना नहीं है। 
गॉडफ्रे फिलिप्स ने यह भी साफ किया कि "वह किसी कंपनी के साथ ऐसी कोई बातचीत नहीं कर रही है।" मोदी एंटरप्राइज ललित मोदी के पिता केके मोदी की कंपनी है। केके मोदी की पिछले साल नवंबर में मौत हो चुकी है।


कंपनी को सामने आकर सफाई इसलिए देनी पड़ी क्योंकि इंडस्ट्रियलिस्ट केके मोदी के बेटे ललित मोदी ने ट्वीट किया था कि ग्रुप की सारी संपत्तियां बिक रही हैं।


ललित मोदी ने सोमवार देर शाम ट्वीट करके कहा, "जी, केके मोदी ग्रुप के सभी एसेट्स बिक रहे हैं। मेरा मतलब है सभी. बाकी के तीन ट्रस्टी कारोबार को चलाना चाहते हैं लेकिन मुझे लगता है कि मेरे पिता की मौत के बाद बिजनेस की वैल्यू घट गई है। मैं चाहता हूं ये बिक जाए।"


गॉडफ्रे फिलिप्स, मार्लबोरो ब्रांडनेम से सिगरेट बनाती है। कंपनी के एक अहम प्रमोटर ने कहा है कि ग्रुप की कंपनियों को बेचने को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है।


हालांकि ललित मोदी ने ट्वीट करके फिर दोहराया कि वह ग्रुप की पूरी संप्ततियों को बेचना चाहते हैं। उन्होंने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण हैं लेकिन पिता की मौत के बाद मैंने पूरी संपत्ति बेचने का फैसला किया है।"


गॉडफ्रे फिलिप्स में ललित मोदी और उनके परिवार की 47.09 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं मार्लबोरो ब्रांड की मालिक कंपनी फिलिप मॉरिस ग्लोबल ब्रांड्स की 25.1 फीसदी स्टेक है।


ललित मोदी ने बताया कि मोदी एंटरप्राइज ग्रुप की कंपनियां, जमीन, किसी दूसरी कंपनी में निवेश और ग्रुप की वेबसाइट modi.com पर लिस्टेड एसेट्स बिकने के लिए तैयार है। इसमें ब्यूटी प्रोडक्ट ब्रांड कलरबार, इगो रेस्टोरेंट चेन, बीकन ट्रैवल्स और इसका एजुकेशन बिजनेस नहीं बिकेगा। ये बिजनेस मोदी परिवार का ही कोई सदस्य चलाएगा।


ललित मोदी ने ट्वीट करके बताया, "इस डील में इनवेस्टमेंट बैंकर सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले को एसेट्स बेंचेंगे। बैंकर्स को ग्रुप के CEO आर के मल्होत्रा सहयोग करेंगे। मल्होत्रा, बीना मोदी (के के मोदी की पत्नी), चारू और समीर मोदी के साथ मुझे जानकारी देंगे। सेल की प्रक्रिया पूरी तरह ट्रस्ट के गाइडलाइन के मुताबिक होगी।" गॉडफ्रे फिलिप्स के शेयर मंगलवार को 1.42 पर 2.88 फीसदी नीचे 1400 रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं।  



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।