Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

प्रमोटर के ब्लॉकडील से भारती एयरटेल के शेयर 5.4% तक टूटे

सुबह 9.40 पर भारती एयरटेल के शेयर BSE पर गिरकर 561 रुपए तक आ चुके थे। हालांकि बाद में यह कुछ सुधरा
अपडेटेड May 26, 2020 पर 13:13  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के शेयर मंगलवार को शुरुआती कारोबार में 5.4 फीसदी गिर गए। इससे पहले सोमवार को यह खबर आई थी कि इस टेलीकॉम कंपनी के प्रमोटर ब्लॉक डील में 15.20 लाख शेयर बेचेंगे। हालांकि अभी यह पता नहीं चल रहा है कि ये शेयर कौन खरीद रहा है। इस खबर के बाद मंगलवार को जब बाजार खुला तो शेयरों में गिरावट दर्ज की गई।


सुबह 9.40 पर भारती एयरटेल के शेयर BSE पर गिरकर 561 रुपए तक आ चुके थे। हालांकि बाद में यह कुछ सुधरा।


ब्लॉकडील का क्या है गणित?


भारती एयरटेल की प्रमोटर कंपनी  भारती टेलीमीडिया (Bharti Telemedia) टेलीकॉम कंपनी में करीब 1 अरब डॉलर वैल्यू का स्टेक सेल करने वाली है। ब्लॉक डील में 2.75 फीसदी हिस्सेदारी 558 रुपए प्रति शेयर भाव से बेचा है। यह शेयर भाव कंपनी के शुक्रवार के बंद भाव के मुकाबले 6 फीसदी कम है।


कंपनी शेयर सेल से हासिल फंड का इस्तेमाल कर्ज कम करने में करेगी। इस डील के बाद प्रमोटर के स्तर का कर्ज खत्म हो जाएगा।


मार्च 2020 तिमाही के नतीजे जारी करते हुए कंपनी ने बताया था कि उसके यूजर बेस में 14 फीसदी का इजाफा हुआ है जिसके बाद भारती एयरटेल के शेयर अपने रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए थे। इससे पहले जनवरी में भारती एयरटेल ने शेयर और कंवर्टिबल बॉन्ड बेचकर 3 अरब डॉलर चुकाए थे जिसका इस्तेमाल एयरवेव और लाइसेंस फीस चुकाने में किया गया।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।